Shani Vakri 2023: इन लोगों पर चल रही है साढे़ साती, जानें वक्री शनि का कैसा रहेगा प्रभाव
Advertisement
trendingNow11750913

Shani Vakri 2023: इन लोगों पर चल रही है साढे़ साती, जानें वक्री शनि का कैसा रहेगा प्रभाव

Shani Vakri: शनि के वक्री होने से इस राशि वालों को कुछ मानसिक तनाव रहेगा, क्योंकि इन पर शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है, इसलिए शनि के वक्री होने के बाद उनकी कुछ क्रूरता बढ़ेगी, लेकिन इस क्रूरता को अहितकारी न समझते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही समझना चाहिए.

 

शनि वक्री

Saturn vakri 2023: शनि की वक्री दशा कुंभ राशि वालों को मानसिक तनाव देने वाली है, क्योंकि इनकी साढ़े साती चल रही है. ऐसे में शनि का अनुशासन मानने में ही भलाई है. शनि की यह स्थिति 4 नवंबर तक रहेगी, इसलिए इस अवधि में इन लोगों को सावधानी के साथ कदम बढ़ाने होंगे. कुंभ राशि और कुंभ लग्न वालों के लिए शनि उनके स्वामी होते हैं और उनके लिए हितकारी भाव रखते हैं. यहां एक चीज समझने है कि कुंभ लग्न वालों के लिए थोड़ा सा रिजल्ट अलग रहेगा और जिनकी कुंभ राशि है, उनका रिजल्ट थोड़ा सा अलग रहेगा. अगर किसी की कुंभ लग्न या कुंभ राशि दोनों ही हैं एक ही है तो उनका रिजल्ट मिश्रित हो जाएगा यानी दोनों ही रिजल्ट को जोड़ लेंगे. 

- कुंभ राशि वालों के लिए कुछ मानसिक तनाव रहेगा क्योंकि शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है इसलिए शनि के वक्री होने के बाद उनकी कुछ क्रूरता बढ़ेगी लेकिन इस क्रूरता को अहितकारी न समझते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही समझना चाहिए. जैसे अगर डॉक्टर ने आपको कई बार किसी कार्य के लिए चेतावनी दी है या कोई परहेज बताया है उसका पालन करना चाहिए अन्यथा नुकसान होता है.

- कुंभ लग्न में कुंभ राशि के लोग अगर कोई नशा कर रहे हैं और उनसे कई बार नशा छोड़ने के लिए कहा जा चुका है  लेकिन वह नहीं छोड़ पा रहे हैं ऐसे लोगों को शनिदेव अब कुछ डर दिखाते हुए संदेश देंगे कि अब अगर नहीं छोड़ा तो जीवन पर संकट आ जाएगा. इस तरीके का अनुशासनात्मक स्वभाव का परिचय शनिदेव देंगे.

- कुंभ राशि जिन लोगों की है उनको अपनी मां का स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. यदि मां का स्वास्थ्य पहले से खराब चल रहा है तो उनको समय-समय पर डॉक्टर के द्वारा परीक्षण कराते रहें  क्योंकि यह समय मां के लिए पीड़ादायक हो सकता है.

- जिन लोगों की कुंभ लग्न है, उन लोगों को समझ बढ़ाते हुए अपने काम को और तेजी के साथ करना है क्योंकि यह समय बड़े परिवर्तन का है और निश्चित रूप से अच्छे कर्मों का फल अब शनिदेव देने जा रहे हैं. 

- किसी भी प्रकार से अहंकार का भाव नहीं आना चाहिए विनम्रता के साथ और बुद्धि का प्रयोग करते हुए अपने करियर में झंडे  गाड़ने होंगे.

- जो लोग क्रिएटिव काम, ट्रैवल या फिर खेल से संबंधित क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं उनको अपनी प्रतिभा दिखाने का पूर्ण अवसर मिलेगा.

- जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा चोट लगने की प्रबल आशंकाएं बनी हुई है यदि नसों से संबंधित कोई दिक्कत है तो उसके उपचार को लेकर फोकस करना होगा.

- ऑफिस में बॉस का स्थानांतरण या बॉस का बदलना जैसी घटनाएं होंगी लेकिन यह घटना आपके लिए कार्य करने का अच्छा मौका देंगे और अपनी प्रतिभा को साबित करने के लिए भी आपको पराक्रम दिखाने का अवसर मिलेगा.

- व्यापारी वर्ग के लिए विनम्रता के साथ बात करना और समझ को बढ़ाते चलने में फायदा है जिन व्यापारियों की कुंभ लग्न या कुंभ राशि है उनको व्यापार भी नौकरी की तरह करना चाहिए. यानी नियम से और समय से अपने ऑफिस दुकान या फैक्ट्री जो भी हो उसमें जाना चाहिए. बहुत अधिक सुख सुविधाओं और मनोरंजन के लिए यात्रा करने का यह समय नहीं है. शनिदेव आपके काम को देखना चाहते हैं इसलिए मन लगाकर अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए मेहनत करनी होगी.

- परिवार में बहुत अधिक समय देने की स्थिति नहीं बन पाएगी, ऑफिशियल कामों का लोड अधिक रहेगा इसलिए बहुत अधिक शुभ या बहुत अधिक परिवार के साथ समय देना कम संभव हो पाएगा इसलिए इसको लेकर चिंता न करें. यह समय करियर पर फोकस करने के लिए है. 

Trending news