Shani Margi 2022: 4 राशियों पर 'भारी' है शनि, इतने दिनों तक रहें सतर्क! ये उपाय दिलाएंगे राहत
Advertisement

Shani Margi 2022: 4 राशियों पर 'भारी' है शनि, इतने दिनों तक रहें सतर्क! ये उपाय दिलाएंगे राहत

Shani Margi 2022: 23 अक्‍टूबर को शनि मार्गी हो गए हैं और 17 जवरी 2023 तक स्‍वराशि मकर में मार्गी रहेंगे. शनि की सीधी चाल 4 राशि वालों के लिए कई मुसीबतें ला सकती है. 

फाइल फोटो

Shani Ke Upay: सूर्य पुत्र शनि को न्याय का देवता कहा जाता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को बहुत महत्‍वपूर्ण स्‍थान दिया गया है क्‍योंकि शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. शनि की कृपा फर्श से अर्श पर पहुंचा देती है, वहीं शनि की टेढ़ी नजर जीवन तबाह कर देती है. शनि की वक्री चाल को अच्‍छा नहीं माना जाता है लेकिन 23 अक्‍टूबर से मार्गी हुए शनि भी 4 राशि वालों के लिए अशुभ साबित हो सकते हैं. ऐसे में इन जातकों को 17 जनवरी 2023 तक सतर्क रहना होगा. 

इन राशियों के लिए अशुभ हैं मार्गी शनि 

मिथुन- मार्गी शनि मिथुन राशि वालों को प्रतिकूल समय दे सकते हैं. अपनी सेहत का ध्‍यान रखें. आलस से बचें. ससुराल से संबंध बिगड़ सकते हैं. 

वृश्चिक- मार्गी शनि वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. उन्‍हें कार्यक्षेत्र में सावधान रहना होगा. सहयोगियों से बहस न करें. वाणी पर नियंत्रण रखें. नौकरी-व्यापार में सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी.

धनु- मार्गी शनि धनु राशि वालों के खर्चे बढ़ा सकते हैं. कर्ज बढ़ सकता है. लिहाजा बजट बनाकर खर्च करें. सेहत का ध्‍यान रखें. किसी से झूठ न बोलें. 

मकर- शनि मकर राशि में ही हैं और इसी राशि में मार्गी होंगे. तनाव मिलेगा. व्‍यापार में समस्‍या हो सकती है. खर्च बढ़ेगा. छोटे भाई-बहनों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. 

शनि के बुरे असर से बचने के उपाय 

- हर शनिवार को सरसों का तेल दान करें. 
- हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. 
- शनि के मंत्रों का जाप करें. 
- शनि चालीसा पढ़ें. 
- जरूरतमंदों की मदद करें. खासतौर पर असहाय, मेहनतकश मजदूरों से सम्‍मान से बात करें. 
- सफाई कर्मियों से सम्‍मान से बात करें. 
- गरीबों को भोजन कराएं. 
- कुत्‍ते को भोजन दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news