Shani Margi 2022: मार्गी शनि बना रहे हैं 'महापुरुष राजयोग', भाग्योदय के साथ इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ
Advertisement

Shani Margi 2022: मार्गी शनि बना रहे हैं 'महापुरुष राजयोग', भाग्योदय के साथ इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ

Shani Margi In Makar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का वक्री या मार्गी होना सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. 23 अक्टूबर को शनि मकर राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. इसका तगड़ा लाभ इन राशि वालों को होने वाला है. 

 

फाइल फोटो

Shani Margi Effect: ज्योतिष शास्त्र में सबसे क्रूर ग्रह शनि देव को माना गया है. शनि देव को न्याय के देवता और कर्मफलदाता के रूप में जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के अनुसार ही उन्हें फलों की प्राप्ति होती है. जिन लोगों की कुंडली में शनि की स्थिति अच्छी होती है, उन्हें शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ज्योतिष के अनुसार 23 अक्टूबर को शनि मकर राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. शनि के मार्गी होने से वैसे तो सभी राशियों को शुभ-अशुभ फलों की प्राप्ति होगी. लेकिन कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ  मिलेगा. 

शनि जुलाई में ही मकर राशि में वक्री हुए थे और अक्टूबर में मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे. शनि के मकर में मार्गी होने से कुछ राशियों में महापुरुष राजयोग का निर्माण हो रहा है. ये योग कुछ विशेष राशि वालों को तगड़ा लाभ कराने वाला है. आइए जानते हैं इन राशि के बारे में.

मेष राशि- शनि का मकर में मार्गी होना इस राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से खास रहने वाला है. शनि देव आपकी राशि के दशम स्थान पर मार्गी होने जा रहे हैं. इसे व्यापार और नौकरी का स्थान माना जाता है. इसलिए इस अवधि में स्टॉक मार्केट में निवेश करना अच्छा रहेगा. नई नौकरी के ऑफर या फिर पदोन्नति की संभावना भी है. 

वहीं बिजनेस में अच्छा धनलाभ होने की संभावना है. कार्यस्थल पर आपकी तारीफ होगी. काम की सराहना हो सकती है. इस अवधि में टाइगर स्टोन पहनना लाभकारी रहेगा. 

मीन राशि- इस राशि की गोचर कुंडली से शनि ग्रह 11वें भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. इसे इनकम और लाभ का भाव माना जाता है. ऐसे में शनि के मार्गी होने से आय में इजाफा हो सकता है. आय के नए स्त्रोत से धन कमाने में सफलता मिलेगी. नए व्यापारिक संबंध बन सकते हैं. कारोबार में कोई नई डील फाइनल करने से भविष्य में लाभ होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है. शेयर या लॉटरी आदि से लाभ होने की संभावना है. इस दौरान वाहन या प्रापर्टी खरीद सकते हैं. सुनहला रत्न भाग्य के लिए लाभकारी रहेगा. 

धनु राशि- व्यापार और करियर के लिए ये समय अनुकूल है. शनि इस राशि के दूसरे स्थान में मार्गी हो रहे हैं. इसे धन और वाणी का स्थान माना जाता है. इस दौरान आकस्मिक धन के योग बन रहे हैं. अटका हुआ या उघधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है.  व्यापार में अच्छा धनलाभ होने की संभावना है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वाणी और मार्केटिंग के कार्यक्षेत्र  से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय शानदार है. इस समय फिरोजा रत्न धारण कर लकी रहेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news