शनि की महादशा में 19 साल तक गरीबी झेलता है व्यक्ति, तिजोरी में पैसा नहीं टिकने देते हैं दंडनायक!
Advertisement

शनि की महादशा में 19 साल तक गरीबी झेलता है व्यक्ति, तिजोरी में पैसा नहीं टिकने देते हैं दंडनायक!

Shani Mahadasha Ke Upay: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति पर शनि की महादशा पड़ जाए तो समझ जाए कि उसके बुरे दिन की शुरुआत हो चुकी है. वहीं, कुंडली में शनि की शुभ स्थिति से व्यक्ति के वारे के न्यारे हो जाते हैं. जानें शनि की महादशा के दौरान क्या उपाय करें. 

 

shani ki mahadasha

Shani Mahadasha Effects: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व है. व्यक्ति की कुंडली को देखकर उसके भविष्य और भविष्य में आने वाले दुखों और सुखों के बारे में जाना जा सकाता है. इतना ही नहीं,  व्यक्ति के वर्तमान में जो अनहोनी घटना घट रही है या उसके पीछे की वजह क्या है इसके बारे में भी पता लगाया जा सकता है. कुंडली में ग्रहों की स्थिति का शुभ और अशुभ प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. 

कुंडली में शनि के अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शनि देव न्याय के देवताल और कर्मफल दाता के नाम से भी जाना जाता है. व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के हिसाब से उन्हें फल की प्राप्ति होती है. अच्छा कर्म करने वालों को अच्छे और बुरा कर्म करने वालों को बुरे फल की प्राप्ति होती है. शनि देव की कुदृष्टि  के कारण ही व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर किसी के साथ ऐसा हो रहा है, तो समझ लें कि कुंडली में शनि की महादशा चल रही है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में,  जो कुंडली में शनि की महादशा होने की ओर इशारा करती हैं.  और इनसे बचने के उपाय.     

क्या है शनि महादशा के लक्ष्ण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को नशे की लत लगने लगे तो समझ जाए कि उसकी कुंडली में शनि की महादशा की शुरुआत हो चुकी है. इसके अलावा यदि व्यक्ति को कोई बड़ी आर्थिक हानि हो तो समझ जाए कि उसकी महादशा खराब चल रही है. अगर किसी व्यक्ति के घर में अचानक चोरी हो जाए या फिर उसे कोई गंभीर बीमारी हो जाए तो समझ जाए कि उसकी महादशा अच्छी नहीं है. अगर व्यक्ति के रिश्ते में कोई मिठास नहीं रही तो भी यह इशारा करता है कि उसकी महादशा अच्छी नहीं चल रही है.

क्या है शनि महादशा के उपाय

शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल ढारे. इसके अलावा सरसो तेल का चैमुखी वाला दीपक जलाकर उसकी तीन बार परिक्रमा करें. इसके अलावा शनिवार के दिन व्यक्ति महादशा को सुधारने के लिए शनि चालीसा का पाठ भी कर सकता है.

Maa Lakshmi: घर से जाने से पहले मां लक्ष्मी देती हैं ऐसे संकेत, समय रहते तिजोरी पर लगा लें ताला
 

आइंस्टीन से भी तेज IQ वाले होते हैं इन राशियों के लोग, सभी को पीछे छोड़ करते हैं कामयाबी हासिल
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news