Shani Gochar 2023: 30 महीने तक इन 3 राशियों को मालामाल करेंगे शनि, शश राजयोग से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11662674

Shani Gochar 2023: 30 महीने तक इन 3 राशियों को मालामाल करेंगे शनि, शश राजयोग से भरी रहेगी तिजोरी

Shani Ka Kumbh Rashi Gochar: 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में न्याय के देवता शनिदेव ने प्रवेश किया है. इसी 17 जनवरी को गोचर करने के बाद अब वह साल 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. इस कारण 12 राशियों को शुभ या अशुभ परिणाम मिलेंगे. मगर तीन राशियां ऐसी हैं, जिनके साल 2025 यानी 30 महीने तक शनिदेव वारे-न्यारे कर देंगे.

Shani Gochar 2023:  30 महीने तक इन 3 राशियों को मालामाल करेंगे शनि, शश राजयोग से भरी रहेगी तिजोरी

Shani Ka Rashi Parivartan: एक तय समय पर हर ग्रह किसी न किसी राशि में गोचर करता है. कुछ राशियों के लिए यह शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी. ग्रह कहीं भी गोचर करे, उसका असर 12 राशियों पर पड़ना तय है. ग्रह कभी भी एक राशि में नहीं रहते, उनकी चाल और राशि में परिवर्तन होता रहता है. राहु-केतु, सूर्य तमाम ग्रह समय-समय पर दूसरे ग्रहों के साथ युति भी बनाते हैं. सबसे तेज राशि परिवर्तन चंद्रमा करता है. जबकि सूर्य किसी राशि में एक महीने रहते हैं. शुक्र 23 दिन जबकि बुध 24 दिन में राशि बदलते हैं. मंगल 45 दिन में गोचर करते हैं. वहीं गुरु और शनि को राशि परिवर्तन में ज्यादा समय लगता है. वहीं राहु और केतु को राशि बदलने में 18 महीने का समय लगता है. बात शनिदेव की करें तो वह राशि परिवर्तन में ढाई वर्ष लगाते हैं. उनको सबसे धीरे चलने वाला ग्रह भी माना जाता है. 

30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में न्याय के देवता शनिदेव ने प्रवेश किया है. इसी 17 जनवरी को गोचर करने के बाद अब वह साल 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. इस कारण 12 राशियों को शुभ या अशुभ परिणाम मिलेंगे. मगर तीन राशियां ऐसी हैं, जिनके साल 2025 यानी 30 महीने तक शनिदेव वारे-न्यारे कर देंगे. आइए आपको बताते हैं ये राशियां कौन सी हैं.

वृषभ राशि

कुंभ राशि में शनि के गोचर से वृष राशि वालों की चांदी हो जाएगी. इस गोचर के कारण शश राजयोग का निर्माण होगा. इस अवधि में आपको लाइफ पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. कारोबार में भी सफलता के योग बन रहे हैं. कला, संगीत और मीडिया से जुडे़ लोगों को काफी फायदा मिलेगा. कारोबार के लिए विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले साल 2025 तक शनि की कृपा के पात्र होंगे. आप न सिर्फ अपने वर्कफील्ड में उन्नति करेंगे बल्कि पैसा भी कमाएंगे. आपके कलीग्स भी आपकी तारीफ करेंगे. कारोबार से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबार के लिए विदेश जा सकते हैं. शनि गोचर के कारण लव लाइफ में गुड न्यूज मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार आएगा.

तुला राशि

शनि का गोचर तुला राशि वालों के लिए बेहद सौभाग्यशाली साबित होगी. कुंभ राशि में शनि के चले जाने के बाद आप पर चल रही साढ़े साती खत्म हो चुकी है, जिससे तमाम समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. प्रेम संबंध बेहतर होंगे. जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. अगर पैसा कहीं अटका हुआ है तो वह भी हासिल करेंगे. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news