Saturn Transit 2023: जनवरी 2023 में शनि देव करेंगे गोचर, इन राशियों पर शुरू होगी साढ़े साती, जानें असर!
Advertisement

Saturn Transit 2023: जनवरी 2023 में शनि देव करेंगे गोचर, इन राशियों पर शुरू होगी साढ़े साती, जानें असर!

Shani Gochar 2023 Effect: शनि इस समय मकर राशि में वक्री हैं और धनतेरस के दिन 23 अक्‍टूबर को मार्गी होने जा रहे हैं. इसके बाद 17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे. जिससे 3 राशियों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी. 

फाइल फोटो

Shani ka Kumbh me Prvesh January 2023: ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को सबसे अहम ग्रहों में से एक माना गया है क्‍योंकि शनि लंबे समय तक एक ही स्थिति में रहते हैं. साथ ही शनि का शुभ और अशुभ प्रभाव जीवन पर बड़ा असर डालता है. अप्रैल 2022 से जनवरी 2023 के बीच कई बार अपनी स्थिति में परिवर्तन कर रहे हैं. अप्रैल 2022 में शनि ने राशि परिवर्तन किया था. इसके बाद जुलाई 2022 में शनि वक्री हुए और अब 23 अक्‍टूबर 2022 को मार्गी होने जा रहे हैं. इसके बाद 17 जनवरी 2023 को शनि गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. शनि के मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों से साढ़े साती खत्‍म होगी और कुछ पर शुरू होगी. 

इन राशियों पर शुरू होगी शनि की साढ़े साती 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार 17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश करते ही मकर, कुंभ और मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी. शनि की साढ़े साती कई तरह से कष्‍ट देती है. साढ़े साती के दौरान नौकरी-व्‍यापार में नुकसान होता है, बेवजह की बाधाएं आती हैं, बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं, धन हानि होती है, रिश्‍तों और सेहत पर बुरा असर पड़ता है. कई बार दुर्घटना होने के योग भी बनते हैं. हालांकि जिन लोगों की कुंडली में शनि की स्थिति शुभ हो, उन्‍हें उतना ज्‍यादा कष्‍ट नहीं होता है. इसके अलावा ऐसे काम करें जो शनि देव को प्रिय हों. 

शनि से राहत पाने के उपाय 

शनि की साढ़े साती या ढैय्या के कारण मिलने वाले कष्‍टों से राहत पाने के लिए कुछ उपाय कर लेने चाहिए. इसके लिए हर शनिवार को शनि देव की पूजा करें, तेल चढ़ाएं. पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. असहाय, गरीब, मेहनतकश लोगों की मदद करें. उन्‍हें दान दें. महिलाओं का सम्‍मान करें. कुत्‍ते की सेवा करें, उसे भोजन दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news