Grah Gochar September 2022: सितंबर में इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, ये 3 ग्रह बदलने जा रहे हैं अपनी राशि
topStories1hindi1320653

Grah Gochar September 2022: सितंबर में इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, ये 3 ग्रह बदलने जा रहे हैं अपनी राशि

Planet Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं. सिंतबर में 3 बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. इनमें सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह शामिल हैं. सूर्य और शुक्र ग्रह दोनों ही कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. जबकि बुध वक्री होने जा रहे हैं. जानें किन राशि वालों को इसका विशेष लाभ होने वाला है. 

 

Grah Gochar September 2022: सितंबर में इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, ये 3 ग्रह बदलने जा रहे हैं अपनी राशि

September Grah Gochar 2022: ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. लेकिन कुछ राशियों को इस गोचर का विशेष लाभ होने वाला है. सितंबर का महीना शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि आने वाला महीना उनके लिए कैसा जाने वाला है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. सितंबर में 2 ग्रह राशि परिवर्तन और एक ग्रह वक्री करने जा रहा है. इसका प्रभाव कुछ राशि के जातकों के करियर और व्यापार पर पड़ेगा. 

ये ग्रह करेंगे सितंबर में गोचर

सितंबर में 3 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ग्रहों के राजकुमार माने जाने वाला बुध ग्रह 10 सितंबर को वक्री होने जा रहा है. इसके बाद 17 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. और 24 सितबंर को शुक्र ग्रह भी कन्या राशि में ही प्रवेश करेंगे. जहां सूर्य पहले से ही विराजमान है. और शुक्र के कन्या में प्रवेश करने से सूर्य और शुक्र की युति होगी. इन 3 ग्रहों की स्थिति में बदलाव होने से कई राशियों के करियर, व्यापार और रुपये-पैसों में विशेष रूप से लाभ देखने को मिलेगा. 

इन राशियों के जातकों को होगा लाभ

वृष राशि- इस राशि के जातकों पर इन 3 ग्रहों की स्थिति परिवर्तन का विशेष लाभ देखने को मिलेगा. करियर में लाभ होगा. प्रोफेशनल लाइफ भी अच्छी रहेगी. ऑफिस में सीनियर का सहयोग प्राप्त होगा. व्यवसाय करने वाले लोगों को भी इस अवधि में लाभ होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को भी लाभ होगा. इस अवधि में भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. पार्टनर के साथ थोड़ी सावधानी बरतें. सितंबर के पूरे माह सेहत को लेकर सावधान रहें. 

मिथुन राशि- आने वाला महीने में इस राशि के जातकों को सफलता मिलेगी. इस माह प्रमोशन से संबंधित खबर मिल सकती है. आपके तना में भी कमी आएगी. बिजनेस से जुड़े लोगों की किस्मत भी साथ देगी. विदेश जाने का मौका मिल सकता है. पढ़ने वाले लोगों के लिए ये समय अनुकूल नहीं है. परिवार में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में विवादों को बढ़ाने की जगह खत्म करने का काम करें. 

कर्क राशि- इस राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना सौभाग्य ला रहा है. करियर में सफलता पाएंगे. बिजनेस करने वाले लोगों को कंपनी को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा. इस राशि के छात्रों को शिक्षा के मामले में लाभ और सफलता प्राप्त होगी. फैमिली लाइफ में सुधार होगा. परिवार का सपोर्ट मिलेगा. इस दौरान रुका हुआ धन वापस आ सकता है. सेहत को लेकर इस समय थोड़ी सावधानी बरतें. 

कुंभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों को इस दौरान धन और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और हर कार्य में सफलता हासिल होगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को भी इस दौरान लाभ होगा. कंपनी के लिए ये समय फायदेमंद है. अगर लंबे समय से उच्च शिक्षा पाने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. पार्टनर और आपके बीच करीबियां बढ़ेंगी. इस दौरान अधात्यम की तरफ ध्यान बढ़ेगा. रुपयों-पैसों के मामले में ये समय लकी साबित  होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news