अमीर बनने की इच्छा जल्द पूरी करेंगे शनि, जिंदगीभर के लिए तिजोरी में भर देंगे बेशुमार धन-दौलत!
Advertisement

अमीर बनने की इच्छा जल्द पूरी करेंगे शनि, जिंदगीभर के लिए तिजोरी में भर देंगे बेशुमार धन-दौलत!

Shani Margi 2023: शनि का गोचर, वक्री और मार्गी होना सभी राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालता है. बता दें कि शनि सितंबर में अपनी चाल बदलने वाले हैं और इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. जानें किन राशि वालों को विकास और वित्तीय समृद्धि की प्राप्ति होगी. 

 

shani margi 2023

Astrology In Hindi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अलग महत्व बताया गया है. हर ग्रह की चाल में परिवर्तन सभी राशि वालों के जीवन को प्रभावित करता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि को कर्म न्यायधीश के रूप में जाना गया है. शनि व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना गया है. इसका प्रभाव सिर्फ लोगों के जीवन पर ही नहीं, बल्कि देश-दुनिया पर देखने को भी मिलता है. 

शनि जब भी अपने चाल में परिवर्तन करते हैं, तो उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर दिखता है. बता दें कि सितंबर में शनि अपनी चाल बदलने जा रहे हैं और इसका शुभ प्रभाव कुछ राशि वालों के जीवन पर खासतौर से देखने को मिलेगा. जानें इस दौरान किन तीन राशि वालों के जीवन में आर्थिक समृद्धि देखने को मिलेगी. 

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की सीधी चाल मिथुन राशि वालों के जीवन में अनुकूल परिणाम प्रदान करेगी. शनि उन लोगों की जन्म कुंडली के भाग्य भाव में होंगे और इन राशि वालों को सौभाग्य प्रदान करेंगे. अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अच्छा है. किसी पुराने निवेश से इस समय खासा लाभ हो सकता है. इस अवधि में फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल जाएगा. प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को भी शनि की कृपा से विशेष फलों की प्राप्ति होगी.   

मकर राशि 

शनि की सीधी चाल का प्रभाव मकर राशि पर भी देखने को मिलेगा. ये समय इन राशि वालों के लिए विशेष रूप से फलदायी है. क्योंकि इस समय शनि उनके धन भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में अप्रत्याशित वित्तीय लाभ और लंबे समय से पड़े काम पूरे होंगे. इस समय में आपका रुका हुआ पैसा भी वापस मिलने की पूरी संभावना है. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की सीधी चाल से तुला राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्ति होगी. बदा दें कि शनि इनके पांचवे घर में गोचर करेंगे, जिसे बुद्धि और इच्छाओं को नियंत्रित करता है. वहीं, अगर आप संतान की इच्छा रखते हैं, तो इस दौरान इच्छा पूर्ति हो सकती है. वहीं, इस दौरान कुछ तुला राशि के जातकों के लिए कार या संपत्ति खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं. पेशेवरों को पदोन्नति मिलेगी और भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होंगी. 

Shaniwar Totke: शनिवार को उड़द की दाल से जुड़ा ये उपाय भरेगा खाली तिजोरियां, करते ही दिखेगा चमत्कार
 

Braham Muhurat Tips: ब्रह्म मुहूर्त में किए ये काम बनाते हैं धनवान, खुद दौड़ी चली आएंगी धन की देवी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news