Sapne me pitra ko dekhna: सपने में पितरों का दिखाई देना देता है शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत! तुरंत करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11296391

Sapne me pitra ko dekhna: सपने में पितरों का दिखाई देना देता है शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत! तुरंत करें ये उपाय

Ancestors in Dreams: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों से मिलने वाले अच्‍छे-बुरे संकेतों के बारे में बताया है. यदि ये सपने पूर्वजों से जुड़े हुए हों तो इन्‍हें नजरअंदाज न करें. सपने में पितरों या पूर्वजों का आना सामान्‍य बात नहीं है. 

फाइल फोटो

Dream Interpretation Ancestors: सपने में पितरों या पूर्वजों का आना भविष्‍य की घटनाओं के बारे में खास संकेत देता है. लिहाजा पूर्वजों के सपने में आने को नजरअंदाज न करें. बल्कि उसके मतलब समझें और उसके मुताबिक काम करें. पितर सपने में आकर हमारे जीवन से जुड़ी खास घटनाओं के बारे में इशारा देते हैं. आइए जानते हैं सपने में पितरों के आने के क्‍या-क्‍या मतलब होते हैं. 

- यदि सपने में पितर या पूर्वज आपको अपने सिर के पास खड़े हुए दिखें तो यह अच्‍छा संकेत है. ऐसे सपने का मतलब है कि आपके ऊपर आया कोई संकट टल जाएगा. पूर्वजों के आशीर्वाद ये यह समस्‍या आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी. 

- वहीं सपने में पूर्वजों का आपके पैरों के पास खड़े हुए दिखाई देना अच्‍छा संकेत नहीं कहा जा सकता है. यह बताता है कि आपके जीवन में परेशानियां आने वाली हैं. लिहाजा सतर्क हो जाएं. हो सके तो पूर्वजों की आत्‍मा की शांति दान-पुण्‍य करें. 

- यदि सपने में पूर्वज एक झलक दिखाकर गायब हो जाएं तो भी यह अच्‍छा नहीं है. ऐसा होना बताता है कि आपके जीवन में अचानक कोई मुसीबत आ सकती है और आपको संकट में डाल सकती है. ऐसी स्थिति में ईष्‍ट देव की आराधना करें. 

- यदि आप सपने में खुद को अपने पूर्वजों को खाना खिलाते हुए देखें तो यह शुभ सपना है. ऐसा सपना बताता है कि आपके जीवन में अपार सुख और पैसा आने वाला है. आपके अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं. 

- यदि सपने में पूर्वज आपसे कुछ मांगते हुए दिखें या रोते हुए दिखें तो यह बुरा संकेत है. यह बताता है कि आपके जीवन में आर्थिक समस्‍या आ सकती है. ऐसे सपने के बुरे फल से बचने के लिए किसी गरीब जरूरतमंद व्‍यक्ति को भोजन कराएं. उसे दान दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news