इन राशि वालों की बढ़ेगी सैलरी, ऑफिस में होगी तारीफ, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
Advertisement

इन राशि वालों की बढ़ेगी सैलरी, ऑफिस में होगी तारीफ, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Rashifal 28 November 2023: मकर राशि के लोग ऑफिशियल काम अच्‍छी तरह पूरे करेंगे. जिससे उनकी सराहना हो सकती है. वेतनवृद्धि के योग हैं. जानें मेष से मीन राशि वालों के लिए 28 नवंबर 2023, मंगलवार कैसा रहेगा. 

इन राशि वालों की बढ़ेगी सैलरी, ऑफिस में होगी तारीफ, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: दैनिक राशिफल के अनुसार 28 नवंबर 2023, मंगलवार को मिथुन राशि के लोग यदि आज छुट्टी लेने का मूड बना रहे हैं, तो उनके प्लान पर पानी फिर सकता है. कार्यक्षेत्र में आज आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी. वहीं धनु राशि के व्यापारी वर्ग की बात करें तो आपके कारोबार में वृद्धि होने की संभावना है, प्रयास करें कि कमाई का कुछ हिस्सा बचत के रूप में निकालते रहें.

मेष - मेष राशि के लोगों के लिए पूर्व के अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सही दिशा के चुनाव करने का समय आ गया है. व्यापारी वर्ग को आज के दिन ग्राहकों के साथ तालमेल बनाए रखने के प्रयास करने होंगे, जो उनके कारोबार में वृद्धि कराएगा. ऐसे युवा वर्ग जो आलस्य और नकारात्मक विचारों में घिरे हैं, उनके लिए आदतों में सुधार लाना जरूरी है. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति सजगता बरते और उनका उचित इलाज कराएं. सेहत को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर के बताएं दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें. यदि देर से सोने और देर से जागने की आदत बन गई है तो उसमें सुधार लाएं, बिगड़ी दिनचर्या कई रोगों की जननी बन सकती है.

वृष - इस राशि के लोगों को अपने निर्णय पर अडिग रहना होगा, क्योंकि निर्णय में बार-बार बदलाव करने से तकलीफ हो सकती है. व्यापारिक वर्ग की बात करें तो उन्हें अपनी तर्क और निर्णय क्षमता को बढ़ाते हुए फैसले लेने चाहिए. परिस्थिति चाहे जैसे भी हो युवा वर्ग को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्रोध पर विजय पाने पर ही आप अन्य आयामों पर विजय पा सकेंगे. आज के दिन रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, नजदीकी संबंधियों के साथ व्यवहार करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें. सेहत की बात करें तो आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन दिनचर्या व्यवस्थित रहे इस बात का विशेष ध्यान रखें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग यदि आज छुट्टी लेने का मूड बना रहे हैं, तो आपके प्लान पर पानी फिर सकता है क्योंकि कार्यक्षेत्र में आज आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, उन्हें पार्टनर पर किसी भी तरह का इल्जाम लगाने से पहले ठोस सबूत इकट्ठा कर लेने चाहिए. युवा वर्ग को मित्रों के साथ हुई गलतफहमी को दूर करने का मौका मिलेगा, बातचीत के दौरान किसी भी बात में संतुलन न बिगड़े, इस बात का ध्यान रखें. पैसे को लेकर बड़े भाई के साथ विवाद हो सकता है, लेकिन आप छोटे हैं इस बात को ध्यान में रखने के साथ अपनी लिमिट क्रॉस तो बिल्कुल न करें. सेहत में डिसबैलेंस होकर गिरने की आशंका है हील्स पहनने वाली महिलाएं इस ओर अधिक सजग रहे.

कर्क - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों पर बहुत अधिक जिम्मेदारियां और काम का बोझ बढ़ सकता है, जिसे आपको अपनी सूझबूझ से हैंडल करना होगा. व्यापारिक विरोधी परास्त होंगे, बस आपको ठोस रणनीति तैयार करनी है, जिससे सांप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे. युवा वर्ग की बात करें तो पैसे और काम को जीवन में किस हद तक महत्व देना है, यह उन्हे ठीक से तय कर लेना चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन पारिवारिक सहयोग और प्रसन्नता का वातावरण पूर्ण रहेगा. सेहत में जो लोग बहुत अधिक तेल मसाले वाले भोजन का सेवन करना पसंद करते हैं, उन्हें अब संभल जाना चाहिए क्योंकि आपको अल्सर जैसी बीमारी होने की आशंका है.

 

सिंह - सिंह राशि के लोग नौकरी में गंभीरता और ईमानदारी से अपने प्रोजेक्ट को अंजाम दें, इस समय आपकी तरक्की के भी योग बन रहे हैं. यदि व्यापारी वर्ग लोन लेने का विचार बना रहे हैं या अपने लोन के लिए अप्लाई कर रखा है तो संभावना है कि आपको शुभ समाचार मिलेगा. प्रेम प्रसंग में चल रहे युवा वर्ग को पार्टनर की कमजोरी को समझकर उसे दूर करने में उनकी मदद करनी चाहिए. पारिवारिक जिम्मेदारियां जितनी ज़रूरी हैं उसके साथ ही व्यक्तिगत इच्छाएं भी जरूरी हैं, इसलिए व्यक्तिगत इच्छाओं का दमन करने से बचें. सेहत की दृष्टि से जो लोग लैपटॉप पर काम करते हैं उनकी आईसाइट वीक होने की आशंका लग रही है, इसलिए अच्छे खाद्य पदार्थों का सेवन करें जिससे नेत्र दृष्टि मजबूत हो. 

कन्या - इस राशि के लोगों की दूसरों के काम में हस्तक्षेप करने की आदत, कार्यस्थल पर मनमुटाव व अशांत वातावरण की वजह बन सकती है. जो लोग शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं, उन्हें बाजार में हो रहे उतार चढ़ाव जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग अपने अध्यापक को मान सम्मान दें, इसके लिए यदि उन्होंने कोई आदेश जारी किए हैं तो उसका कठोरता से पालन करें. फायरी प्लेनेट की स्थिति को देखते हुए दांपत्य जीवन का तालमेल बिगड़ सकता है, इसलिए पार्टनर पर गलत इल्जाम न लगाएं, वरना विवाद हो सकते हैं. हेल्थ में आज के दिन ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें,  अन्यथा स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है. 

तुला - तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों की दिन की शुरुआत तो सामान्य रहेगी लेकिन दिन के मध्य चरण में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को अलर्ट हो जाना चाहिए, क्योंकि इस समय आपकी सतर्कता ही लाभकारी अवसरों को पकड़ने में मदद करेगी. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उन्हें अब मनोरंजन के बजाय पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए. घर के मुखिया यदि पुरुष हैं, तो उन्हें महिलाओं को अपने से कम समझने की भूल तो कतई नहीं करनी चाहिए, जरूरत पड़ने पर वह घर और बाहर दोनों जगह के काम संभाल सकती है. सेहत में यदि अभी तक आप योग और प्राणायाम नहीं करते थे, तो फिटनेस को ध्यान में रखते हुए आज से ही इसका शुभारंभ करें.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव झेलना पड़ सकता है, जिस कारण कार्य गड़बड़ भी हो सकता है. जिन व्यापारियों ने  कर्ज ले रखा था, तो उन्हें कर्ज को मुक्ति की ओर ले जाने की यात्रा आरंभ कर देनी चाहिए संभावना है कि आप बहुत जल्द इस कर्ज से मुक्ति पाएंगे. समय व परिस्थिति प्रतिकूल होने से युवाओं की बातों को समर्थन की जगह तिरस्कार मिल सकता है. पारिवारिक दृष्टि से माता पक्ष की ओर कुछ तनाव हो सकता है,  यदि वह संकट में हो तो  उनकी मदद करें. सेहत में यदि निरोगी काया चाहिए तो पौष्टिक आहार, नियमित दिनचर्या और साथ ही कुछ एक्सरसाइज करते रहना चाहिए. 

धनु - धनु राशि के लोगों को भाग्य का तो पूरा सपोर्ट मिल रहा है, बस आपको कर्म के झंडे गाड़ने है जिससे लक्ष्य की प्राप्ति हो सके. कारोबार में वृद्धि होने की संभावना है, प्रयास करें कि कमाई का कुछ हिस्सा बचत के रूप में निकालते रहें. लव पार्टनर के साथ म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग में कुछ कमी का अनुभव करेंगे, जिस कारण  रिश्ते में दूरियां भी बढ़  सकती है. संतान के फ्यूचर को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं, यदि चिंता की वजह संतान का करियर है तो बिना किसी देरी के उसके भविष्य के लिए निवेश करना शुरू कर देना चाहिए. सेहत की दृष्टि से यदि आप सावधानी रखेंगे तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपकी काया निरोगी बनी रहेगी. 

मकर - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को तार्किक तरीके से करते हुए दिखाई देंगे, परिणाम स्वरूप सैलरी इंक्रीमेंट हो सकती है. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में जल्दबाजी न दिखाएं, फाइनेंशियल एक्सपर्ट की सलाह लेने के बाद ही फैसला लें. जो युवा करियर के क्षेत्र में कुछ अलग करना चाहते हैं, वह योजना को साकार रूप देते हुए नजर आएंगे. रिश्ते की डोर को मजबूत करने के लिए आपको समझदारी बढ़ाने के साथ छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना भी सीखना चाहिए. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए आपको परहेज शुरू कर देना चाहिए, नियमित रूप से इलाज और परहेज करने पर आराम मिलेगा. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोग करियर से संबंधित निर्णय लेने में भ्रमित हो सकते हैं, जो लोग नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं उन्हें अभी कुछ समय के लिए रुकना चाहिए. आर्थिक दृष्टि से व्यापारियों के लिए यह समय शानदार रहने वाला है, आपको बड़े व्यापारियों से सहायता मिलेगी. युवा वर्ग को कंबाइड स्टडी पर फोकस करना चाहिए, एक दूसरे की सहायता करते हुए विषय से संबंधित डाउट्स दूर करेंगे. परिवार में पिता व पितातुल्य के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्योंकि उन्हें रक्त संबंधित दिक्कत होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत की बढ़िया देखभाल के साथ ही और स्मार्ट तरीके से कार्य को करने में सक्षम होंगे.

मीन - इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला हैं, नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. ऐसे व्यापारी जो पूजन सामग्री का कारोबार करते हैं, उन्हें व्यापार के प्रचार प्रसार पर जोर देना चाहिए. युवा वर्ग इधर-उधर समय बर्बाद करने की जगह मां के सानिध्य में रहें, उनके सानिध्य में रहने से ज्ञान की बातें सीखने को मिलेंगी. यदि वाहन घर लाने की योजना बना रहे थे, तो वह सफल हो सकती है साथ ही भूमि खरीदने में भी धन खर्च कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको मानसिक तनाव, पीठ दर्द, बेचैनी, उलझन, चिंता और अनिद्रा जैसी समास्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

 

Trending news