Ketu Remedies: केतु के दुष्प्रभाव से बचना चाहते हैं तो जल्द अपनाएं ये उपाय, वरना झेलनी पड़ सकती है मुसीबत
Advertisement

Ketu Remedies: केतु के दुष्प्रभाव से बचना चाहते हैं तो जल्द अपनाएं ये उपाय, वरना झेलनी पड़ सकती है मुसीबत

Remedies for Ketu: राहु-केतु का नाम सुनते ही लोग घबरा जाते हैं. हालांकि, ये ग्रह हमेशा नुकसान नहीं करते हैं. अनुकूल स्थिति में होने पर ये लोगों को फायदा भी पहुंचाता है, लेकिन कुंडली में खराब स्थिति में हैं तो नुकसान भी पहुंच सकता है.

केतु उपाय

Remedies to Avoid Ketu: कुंडली में राहु-केतु का खराब स्थिति में होना अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसी स्थिति में होने से इंसान को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. यहां तक कि आर्थिक नुकसान तक झेलना पड़ता है. मेहनत के बावजूद फल की प्राप्ति नहीं होती है. हालांकि, राहु-केतु हर समय बुरा नहीं करते हैं. कुंडली में अच्छी स्थिति में होने पर लोगों को फायदा भी मिलता है. ज्योतिष में अगर आप केतु के दुष्प्रभाव से परेशान हैं तो कुछ उपायों को अपनाकर इससे बचा जा सकता है.

दिलाता है शोहरत और नाम

मान्यताओं के अनुसार, राहू और केतु एक सर्प के दो हिस्से हैं, जिसमें सर्प की पूंछ और मनुष्य के धड़ वाले केतु हैं और सर्प का सिर और मनुष्य के पैर वाले राहू हैं. केतु अगर कुंडली में अनुकूल स्थिति में हो तो स्थिरता, नाम, शोहरत दिलाता है.

निगेटिव विचार

केतु के प्रतिकुल होने पर इंसान में नकारात्मकता का संचार होने लगता है. उसके मन में हमेशा बुरे ख्याल आते हैं. ऐसे में सकारात्मक बातों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. केतु के बलवान होने पर किसी पर आसानी से भरोसा न करें, वरना दिक्कत हो सकती है.

केतु बीज मंत्र

केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए नंगे पांव रहने से बचना चाहिए. इसके साथ ही केतु बीज मंत्र का जाप किया जा सकता है. कृष्ण भगवान की नाग पर नाचते हुए प्रतिमा देखें और ओम नम: भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news