Rashifal Today: आज घर में धन आगमन का बन रहा योग, कर सकते हैं कहीं बाहर ट्रैवल; शनि करने वाले हैं इन 4 राशियों का उद्धार
Advertisement
trendingNow11790112

Rashifal Today: आज घर में धन आगमन का बन रहा योग, कर सकते हैं कहीं बाहर ट्रैवल; शनि करने वाले हैं इन 4 राशियों का उद्धार

Aaj Ka Rashifal 22 July 2023: कन्या राशि के युवा वर्ग आज के दिन खुद को शांत बनाए रखें और एकांत में बैठ कर प्रभु का ध्यान करें ईश्वर की कृपा से आपका मनोबल मजबूत होगा, जानें अपना राशिफल.  

Rashifal Today: आज घर में धन आगमन का बन रहा योग, कर सकते हैं कहीं बाहर ट्रैवल; शनि करने वाले हैं इन 4 राशियों का उद्धार

Horoscope Today 22 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को कर्क राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यों को लेकर व्यस्त रहेंगे, क्योंकि काम का लोड अत्यधिक हो सकता है वहीं वृश्चिक राशि के ऐसे व्यापारी जो निवेश करने का विचार बना रहे हैं, उन्हें परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए.

मेष - मेष राशि (Rashifal 22 July 2023) के टीम के कुछ लोग अवकाश पर जा सकते हैं, जिसके कारण आपको अपने कार्य के साथ साथ उनके कार्यों  को भी मैनेज करना पड़ सकता है. आज के दिन की ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं  को दिन कुछ समय ईश्वरीय भक्ति में भी देना चाहिए अर्थात मन को धार्मिक गतिविधियों में लगा कर रखना होगा. बड़े भाई बहन का सम्मान करें, उनकी कहीं गई बातों का अनुसरण करें. उनके सानिध्य में रहना आपके लिए अच्छा  रहेगा. बेफिजूल की बातों से खुद को दूर रखें, अन्यथा आपका बीपी बढ़ सकता है और सेहत खराब हो सकती है.

वृष - इस राशि (Horoscope 22 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को बेवजह की बातों में अपना समय बिल्कुल नहीं बर्बाद करना है, ऑफिस की गॉसिप से बचते हुए अपना फोकस कार्य पर करें. यदि आप एसेंशियल सर्विस में आते हैं, तो आज के दिन बढ़-चढ़कर काम करना पड़ सकता है. युवा वर्ग दिन की  शुरुआत किसी जरूरतमंद को दान करने से करें, बहुत कुछ नहीं तो सीजनल फलों का दान भी कर सकते हैं. दांपत्य जीवन की बात करे तो किसी तीसरे की वजह से तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है, इसके साथ एक सुझाव भी है कि मन में शंका को पनपने न दें. स्वास्थ्य में दिनचर्या को ठीक करें ऐसा करने से कई छोटे-मोटे रोग स्वतः ही खत्म हो जाएंगे.

मिथुन - मिथुन राशि (Rashifal 22 July 2023) के लोगों के लिए करियर को लेकर बदलाव की स्थिति बन रही है, नए ऑफर भी प्राप्त होंगे मन में जॉब बदलने का विचार आएगा. व्यापारी वर्ग को कारोबार के गिरते ग्राफ को लेकर परेशान नहीं होना है, बल्कि इस बात पर फोकस करना है कि कार्य को ठीक तरह से कैसे पूर्ण किया जाए. विद्यार्थी वर्ग अपने सभी अध्यापक और अपने से सभी बड़ो के साथ शिष्टाचार व्यवहार करें, उनके साथ बहस भी करने से बचें. अभिभावक वर्ग संतान की गलतियों पर उन्हें मार की जगह प्यार और डांट से समझाइए, साथ ही उन्हें कि गलतियों के दुष्परिणाम भी बताएं. सेहत में शारीरिक समस्याएं बढ़ सकती है जैसे बदन दर्द, सिर दर्द छोटी मोटी चोट इत्यादि, इसलिए इन बातों को लेकर सचेत रहें.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope 22 July 2023) के नौकरीपेशा लोग कार्यों को लेकर व्यस्त रहेंगे, क्योंकि काम का लोड अत्यधिक हो सकता है. आज के दिन व्यापारियों को भाग्य का सपोर्ट मिलेगा. भाग्य और कर्म के कॉम्बिनेशन से आपको सफलता जल्दी हासिल होगी. युवा वर्ग उन कार्यों को करने पर फोकस करें, जिन कार्यों की गुत्थी अभी तक आप सुलझा नहीं पा रहे थे. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें यदि वह अस्वस्थ है तो उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. सेहत की बात करें तो आज के दिन तरल पदार्थों का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें क्योंकि पानी की कमी होने की आशंका है.

सिंह - सिंह राशि (Rashifal 22 July 2023) के लोग अपने आपको मानसिक रूप से तैयार रखें क्योंकि आज आपकी ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग हो सकती है. व्यापारी वर्ग को कर्म को आगे रखते हुए अपने पराक्रम को बढ़ाना होगा, कर्मचारियों के साथ साथ खुद भी काम करने के लिए आगे बढ़ कर आए. जो विद्यार्थी खेल से संबंधित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहते हैं उनको इस दौरान घर पर ही कुछ व्यायाम करते रहना चाहिए. घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर सजग रहें, उनकी छोटी से छोटी दिक्कतों को भी गंभीरता से ले और तत्काल डॉक्टर से संपर्क करके उसका इलाज शुरू करें. शार्प ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते समय सचेत रहें, और न ही जल्दबाजी में कार्य करें क्योंकि हड़बड़ी में काम करने के दौरान चोट लगने की आशंका है. 

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 22 July 2023) के लोगों को अपनी अनावश्यक रूप से खर्च होने वाली ऊर्जा को बचाना चाहिए, ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करना आपके लिए बेहद जरूरी है. व्यापारियों को एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि स्वार्थ सिद्ध करने के लिए दूसरों का सहारा न लें. युवा वर्ग आज के दिन खुद को शांत बनाए रखें और एकांत में बैठ कर प्रभु का ध्यान करें ईश्वर की कृपा से आपका मनोबल मजबूत होगा. जॉब करने वाले पैरेंट्स को संतान की परवरिश को लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए, इसलिए संतान के साथ समय व्यतीत  करने का प्रयास करें. गर्भवती महिलाओं को अपना ख्याल रखना होगा, जिन महिलाओं को हाई बीपी की शिकायत है वह दवा नियमित रूप से लें. 

तुला - तुला राशि (Rashifal 22 July 2023) के लोगों की बातों को ऑफिस में वरीयता मिलेगी, अधीनस्थों से लेकर बॉस तक बातों पर सहमति देते हुए नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो अपनी सूझबूझ से विपरीत परिस्थितियों को भी अनुकूल कर पाने में आप सफल रहेंगे. आलस्य युवाओं पर हावी हो सकता है, इसलिए युवा वर्ग कुछ न कुछ करते रहें खाली बैठे रहने पर मेहनत को जंक लग सकती है. आज के दिन अनावश्यक रूप से कुतर्क करने से बचें, छोटों पर बेवजह का हुक्म न चलाए. जिन लोगों की कमर में अक्सर दर्द बना रहता है उन्हें एक बार अपना थायराइड चेक करा लेना चाहिए, आशंका है कि आपका थायराइड बढ़ सकता है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 22 July 2023) के लोगों को धैर्य का परिचय देते हुए अपने ऑफिशियल काम को अंजाम देना होगा. ऐसे व्यापारी जो निवेश करने का विचार बना रहे हैं, उन्हें परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए और उसके बाद ही निवेश करना चाहिए. युवा वर्ग अच्छे और सकारात्मक लोगों की संगत का प्रयास करें इससे आपके भीतर की नकारात्मकता दूर होगी और आप में सकारात्मक भाव जागेगा. आज के दिन परिवार में स्थितियां सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेगी, एक साथ समय व्यतीत करने के लिए सभी का साथ और सहयोग मिलेगा. चिंता चिता समान है इसलिए तनाव लेने से बचें, और हर परिस्थितियों का धैर्य से सामना करें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

धनु - धनु राशि (Rashifal 22 July 2023) के लोगों के काम को उच्च अधिकारी बारीकी से चेक कर रहे हैं, इसलिए काम में लापरवाही बिल्कुल न करें. खुदरा व्यापारियों को उत्पादों की कीमत सोच समझकर तय करनी होगी, कीमत बहुत ज्यादा बढ़ा चढ़ाकर नहीं बतानी है अन्यथा दुकान आया ग्राहक वापस भी जा सकता है. युवा वर्ग चाहे घर हो या फिर बाहर सभी जगह के नियमों का कठोरता से पालन करते हुए एक शिष्टाचार मनुष्य का परिचय दें. पारिवारिक भविष्य को ध्यान में रखते हुए धन संचित करने को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. यदि वजन तेजी से बढ़ रहा है तो सचेत हो जाएं और इसे कंट्रोल करने के लिए प्रॉपर डाइट चार्ट फॉलो करें कुछ एक्सरसाइज भी करें. 

मकर - इस राशि (Horoscope 22 July 2023) के लोग बॉस के द्वारा दिए गए उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, जिस कारण आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए सामान्य रहने वाला है, दिन के अंत तक न तो आपको नुकसान होगा और न ही मुनाफा. युवाओं को लग्जरी लाइफ जीने का मौका तो मिल सकता है, किंतु उसके चक्कर में अपने नियमों को न बिगड़ने दें. पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपनी ज़िम्मेदारियों को अनदेखा न करें. सेहत में गिरावट महिलाओं के स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन पर ला सकता है, इसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान नहीं होना है. 

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 22 July 2023) के लोगों के ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे और इस दौरान आपको अच्छा धन लाभ भी हो सकता है. गिफ्ट आइटम्स का व्यापार करने वाले लोगों को, एंटीक आइटम्स की वैरायटी को बढ़ाना चाहिए जिससे उनकी सेल में बढ़ोतरी हो. आज के दिन युवाओं की करियर को लेकर चिंताएं बढ़ सकती है, इस समय चिंता से ज्यादा परिश्रम की जरूरत है इसलिए मेहनत जमकर करें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी जरूरतों को पूरा करें. सेहत की दृष्टि से आपकी प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है, जिसके चलते सामान्य इंफेक्शन से भी ज्यादा बीमार हो सकते हैं.

मीन - मीन राशि (Horoscope 22 July 2023) के लोगों को ऑफिस में एक्टिव रहना होगा, क्योंकि काम ज्यादा और समय कम जैसी नौबत आ सकती है. ऐसे लोग जो किसी विशेष प्रोडक्ट की फ्रेंचाइजी पर काम करते हैं, उन्हें काम को लेकर सतर्क रहना होगा अन्यथा फ्रेंचाइजी छिन सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को अब रिवीजन पर भी फोकस करना चाहिए, बोलने की जगह लिखकर रिवीजन करना ज्यादा बेहतर होगा. संगे-संबंधी यदि हॉस्पिटल में भर्ती हैं तो उनसे फोन पर ही सही लेकिन हाल-चाल अवश्य लें. हेल्थ में फिटनेस के लिए सुबह जल्दी उठकर योग और ध्यान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news