Aaj Ka Rashifal: पुराने निवेश से हो सकता है धनलाभ, करियर में मिलेगी खुशखबरी; इन 5 राशियों पर आज बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow11768967

Aaj Ka Rashifal: पुराने निवेश से हो सकता है धनलाभ, करियर में मिलेगी खुशखबरी; इन 5 राशियों पर आज बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Rashifal 7 July 2023: सिंह राशि की गर्भवती महिलाओं को तनाव मुक्त और खुश रहने का प्रयास करना होगा, अत्यधिक तनाव बच्चे की सेहत पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पुराने निवेश से हो सकता है धनलाभ, करियर में मिलेगी खुशखबरी; इन 5 राशियों पर आज बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Horoscope Today 07 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को मेष राशि के लोग मनोरंजन के साथ साथ अब काम के लिए सीरियस हो जाएं, क्योंकि बॉस की नजर आपके काम पर है, वहीं तुला राशि के व्यापारियों की आय के साधन में वृद्धि होगी, जो उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने में मदद करेगी.

मेष - मेष राशि (Rashifal 7 July 2023) के लोग मनोरंजन के साथ साथ अब काम के लिए सीरियस हो जाएं, क्योंकि बॉस की नजर आपके काम पर है. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग को अनैतिक तरीके से लाभ कमाने के लिए प्रेरित कर सकती है, इस तरह के विचार आए तो तत्काल ही उनका त्याग करें. यदि कहीं धार्मिक चर्चा हो रही है तो युवा वर्ग उस चर्चा का हिस्सा जरूर बनें,  ऐसा करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. पड़ोसियों के साथ विवाद से बचना चाहिए, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियां विवाद कराने वाली चल रही है. जिन लोगों ने हाल-ही में ऑपरेशन कराया है, वह सचेत रहें साथ ही दवाइयों को भी समय पर लेना न भूलें.

वृष - इस राशि (Horoscope 7 July 2023) के लोगों को दोस्त के रूप में छिपे विरोधियों का  पहचानने का प्रयास करना होगा, क्योंकि वह आपके पद प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. ऐसे लोग जो शेयर मार्केट के माध्यम से धन अर्जित करते हैं, उन्हें  बड़ी धनराशि निवेश करने  से पहले उनके लिए अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना जरूरी होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा जिससे वह सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे. जीवनसाथी यदि किसी कार्य को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो समस्या का निदान ढूंढने में उनकी मदद करें. सेहत की बात करे तो पुराने रोग को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए लापरवाही करने से बचना होगा.

मिथुन - मिथुन राशि (Rashifal 7 July 2023) के लोगों को उच्चाधिकारी यदि दूसरी फील्ड का कार्य सौंपे, तो उसे जिम्मेदारी समझ कर बखूबी निभाने का प्रयास करना चाहिए. व्यापारियों को ग्राहकों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना चाहिए, अन्यथा उनकी नाराज़गी व्यापार पर भारी पड़ सकती है. लगातार पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को आराम करने की भी सलाह दी जाती है, पढ़ाई करने के लिए माइंड का फ्रेश होना भी जरूरी है. परिवार के प्रति आपकी जो भी जिम्मेदारी है, उसे बखूबी निभाने का प्रयास करते हुए आगे बढ़े. शारीरिक कष्ट रहेगा, नसों में भी खिंचाव और दर्द जैसी परेशानी हो सकती है. 

कर्क - इस राशि (Horoscope 7 July 2023) के नौकरीपेशा लोग महत्वपूर्ण कार्यों की सूची बनाने के बाद ही काम की शुरुआत करें तो अच्छा होगा. व्यापार में कॉम्पटीटर्स से तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. विद्यार्थी वर्ग को परीक्षा में अपेक्षित परिणाम हासिल करने के लिए स्ट्रेटजी के हिसाब से पढ़ाई करने पर फोकस करना होगा. परिवार के किसी भी सदस्य को ऐसी बात न कहें जिससे उनके स्वाभिमान को चोट पहुँचे.स्वास्थ्य में दिनचर्या को संतुलित बना कर रखना होगा न ज्यादा काम और न ही ज्यादा आराम.

सिंह - सिंह राशि (Rashifal 7 July 2023) के नौकरीपेशा लोग ऑफिशियल कार्य को बॉस के मनमुताबिक करने का प्रयास करें, क्योंकि एक ही कार्य पुनः करने से थोड़ी बोरियत महसूस हो सकती है. जो लोग फूड, होटल व रेस्टोरेंट का व्यापार करने की सोच रहें है, तो यह समय आपके लिए उपयुक्त है. जिन युवाओं के साथ उनके मित्रों ने अपनी पर्सनल कोई बात साझा करी है, उन्हें उसे गोपनीय बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए. यदि बीते दिनों आप किसी समस्या से जूझ रहे थे तो पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से समस्या का निदान ढूंढने में सफल होंगे. इस राशि की गर्भवती महिलाओं को तनाव मुक्त और खुश रहने का प्रयास करना होगा, अत्यधिक तनाव बच्चे की सेहत पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. 

कन्या - इस राशि (Horoscope 7 July 2023) के लोग कार्य न बनने पर ऑफिस में किसी से विवाद न करें, जो काम आज नहीं बना है उसे कल के लिए छोड़ दें.  ऐसे व्यापारी जो नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे है तो, लाभ-हानि दोनों का ही आकलन करके चले,क्योंकि सिर्फ लाभ की उम्मीद पर व्यापार शुरू करना आपके लिए सही नहीं होगा. युवा वर्ग अपने फ्यूचर प्लान को बाहरी व्यक्ति के साथ शेयर करने से बचें, जब तक सपने पूरे न हो जाए इसे सबसे कहना उचित नहीं होगा. बड़े भाई से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखें साथ ही वह नाराज न हो इस बात का भी ध्यान रखें. जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या रहती है, उन्हें आज के दिन किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचना होगा, जरा सी भी बात पर बीपी ज्यादा बढ़ा सकता है. 

तुला - तुला राशि (Rashifal 7 July 2023) के लोगों को कार्य में सराहना मिलेगी, और सार्वजनिक रूप से आपको सम्मान भी मिल सकता है. व्यापारियों की आय के साधन में वृद्धि होगी, जो उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने में मदद करेगी. युवाओं को उत्साह के साथ कार्य को करना चाहिए ताकि ज्ञान बढ़े और करियर में उन्नति हो सके. ससुराल पक्ष से कुछ तनाव होने की आशंका है, लेकिन धैर्य और विनम्रता का परिचय दें. सेहत की दृष्टि से यूरिन इंफेक्शन की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, डॉक्टरी दवा तो करें ही साथ ही साफ सुथरे टॉयलेट का इस्तेमाल भी करें.

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope 7 July 2023) के नौकरी कर रहें लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा, आज न तो काम का अधिक दबाव रहेगा और न ही आप काम से पूरी तरह से फ्री रहेंगे. व्यापारी वर्ग को आज सभी काम सूझ बूझ के साथ करने होंगे क्योंकि नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग गलत तरीके से धन कमाने के लिए प्रेरित करेंगे. विद्यार्थी शिक्षक के साथ आत्मीयता से पेश आकर उनके अनुभव का लाभ ले सकते हैं. आज के दिन ससुराल वालों के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, जो आपके संबंधों में कड़वाहट लाकर रिश्तों को कमजोर कर सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से खुद को रिफ्रेश रखना होगा, लेकिन सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती हैं. 

धनु - धनु राशि (Rashifal 7 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन व्यस्तता और तनाव से पूर्ण हो सकता है. खुद को शांत रखें. बिजनेस कर रहे लोगों को नए व्यापार से जुड़ने का ऑफर मिल सकता है, यदि ऑफर अच्छा हो तो एक्सेप्ट करने में कोई हर्ज नहीं है. युवाओं को आज अपने सच्चे मित्र होने का कर्तव्य निभाना होगा, मित्र के बुरे समय में उसका पूरा सहयोग करें. घर हो या ऑफिस दोनों स्थान पर समझदारी का परिचय देते हुए बैलेंस बनाकर चले, जिससे निजी और प्रोफेशनल लाइफ सुचारू रूप से चल सके. सेहत को लेकर अपने हाथों का ख्याल रखना है, हाथ में चोट-चपेट लगने की आशंका है. 

मकर - इस राशि (Horoscope 7 July 2023) के लोगों का उच्चाधिकारियों के साथ बैठकों का दौर चल सकता है, जिसमें महत्वपूर्ण विषयों को लेकर चर्चा होगी. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलें, कारोबार से जुड़ी छोटी बड़ी हर बात पर पार्टनर के साथ डिस्कशन जरूर करें. युवा वर्ग मन की शांति के लिए शिव की उपासना करें, हो सके तो जलाभिषेक भी करें. हेल्थ की बात करें तो बाहर के बने अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करें, पेट खराब हो सकता है 

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 7 July 2023) के नौकरी कर रहें लोगों को बड़ी डील मिलने के आसार हैं, लेकिन लाभ को लेकर सतर्क रहें. खेल-कूद से संबंधित उत्पाद बेचने वाले व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा वर्ग खुद को प्रेरित कर आगे बढ़े. भविष्य की प्लानिंग जैसे अहम मुद्दों की बाधाएं हटेंगी. पिता व पिता तुल्य के साथ किसी भी तरह के वैचारिक मतभेद से बचने की कोशिश करें, उनकी नजरों में अपना अस्तित्व बनाए रखने का प्रयास करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से हॉस्पिटल तक जाना पड़ सकता है.

मीन - इस राशि (Horoscope 7 July 2023) के लोग कठिन प्रोजेक्ट को लेकर परेशान न हो. विरोधी भी साथ नजर आएंगे, जिससे टीम वर्क का माहौल मजबूत होगा. आज के दिन व्यापारी वर्ग को लाभ होगा, आप अच्छे विचारों के साथ एक आशा जनक भविष्य की नींव रखेंगे. युवा वर्ग पुराने दोस्तों के साथ किसी भी माध्यम से जुड़े रहने का प्रयास करें. घर की महिलाओं का रचनात्मक पक्ष उभरकर सामने आएगा, उनकी प्रतिभा कमाई का ज़रिया भी बनेगी. सेहत की बात करे तो इस राशि की महिलाएं मानसिक तनाव से जूझ सकती है, जिसके चलते स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news