Today Horoscope: आपकी मेहनत का आज मिलने वाला है मीठा फल, शनि देव इन 3 राशियों से बेहद प्रसन्न; करेंगे धनवर्षा, जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11810629

Today Horoscope: आपकी मेहनत का आज मिलने वाला है मीठा फल, शनि देव इन 3 राशियों से बेहद प्रसन्न; करेंगे धनवर्षा, जानें राशिफल

Rashifal 5 August 2023: तुला राशि के युवा वर्ग समय का सदुपयोग करें, खाली बैठे हैं और यदि कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो आप ई-बुक का भी सहारा ले सकते हैं, जानें अपना राशिफल.  

Today Horoscope: आपकी मेहनत का आज मिलने वाला है मीठा फल, शनि देव इन 3 राशियों से बेहद प्रसन्न; करेंगे धनवर्षा, जानें राशिफल

Horoscope Today 05 August 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को सिंह राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा, यह समझिए आपके लिए यह एक अपॉरच्युनिटी है, वहीं कुंभ राशि के लोगों के व्यापार में यदि उतार चढ़ाव की स्थिति चल रही है तो इस समय सभी को एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए.

मेष - मेष राशि (Rashifal 5 August 2023) के करियर क्षेत्र से जुड़े जिन कार्यों को पूरा होने में समय  लग रहा था, वह आज समय पर पूरे होते दिखाई दे रहे हैं. व्यापारी वर्ग अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बिना निर्णय लेने से परहेज करें, जानकारी एकत्र करने के बाद ही निर्णय लें. युवा वर्ग अपनी समस्याओं को बाहरी व्यक्ति के बजाय पारिवारिक सदस्यों से साझा करे तो यह उनके लिए बेहतर  होगा. जीवनसाथी  यदि अपने स्वास्थ्य को लेकर आपसे कुछ शेयर करती है तो उस पर तुरंत एक्शन  लें, और उनकी सेहत का ध्यान रखें. सेहत को देखते हुए सीजनल फलों का अधिक मात्रा में सेवन करें साथ ही  संतुलित आहार भी लें.

वृष - इस राशि (Horoscope 5 August 2023) के नौकरी करने वालों को गम्भीरतापूर्वक अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का पालन करना चाहिए, जिससे आपकी सर्वत्र प्रशंसा हो सके. कारोबारी मामलों में स्थिति अभी यथावत ही रहेगी परंतु वर्तमान स्थिति को देखते हुए धैर्य और संयम रखना ही उचित है. युवाओं को किसी की कही गयी बातों को दिल पर नहीं लेना है, आप अपना काम ईमानदारी से करते रहिए दुनिया का तो काम ही है कहना. जीवनशैली में आ रहे बदलाव की वजह से सेहत पर बुरा असर हो सकता है, इसके लिए आपको अपनी डाइट में भी कुछ बदलाव लाने चाहिए जिससे आपकी प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे. सेहत में संतुलित आहार पर्याप्त मात्रा में लें, जिससे आपका इम्यून सिस्टम मजबूत हो. 

मिथुन - इस राशि (Rashifal 5 August 2023) के लोगों की यदि किसी कंपनी में अभी तक नौकरी अस्थायी है तो स्थायी होने की शुभ सूचना मिल सकती है. यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो पार्टनर की राय और सुझाव को भी महत्व दें, जिससे साझेदारी आगे भी बरकरार रहे. युवाओं को अपने संपर्कों को और मजबूत करना होगा ताकि आपके लिंक और बढ़ सके. यदि आप सक्षम हैं तो जरूरतमंद रिश्तेदार की मदद करने से पीछे न हटे, लोगों की दुआ और आशीर्वाद आपके  और आपके परिवार के लिए जरूरी है. सेहत में ग्रहों की स्थिति आपके क्रोध को बढ़ा सकती हैं जो कि हाई बीपी पेशेंट के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है, इसलिए मन को शांत रखने का प्रयास करें.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope 5 August 2023) के लोगों के बॉस आपकी कमियों पर नजर रख रहे हैं, वर्तमान समय में छोटी गलती भी नौकरी पर भारी पड़ सकती है, इसलिए पहले से सतर्क रहे. व्यापारी वर्ग शुद्ध धन को ही वरीयता दें, दो रोटी कम ही सही लेकिन ईमानदारी की होनी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग की बात करें तो उन्हें रटने से ज्यादा विषयों के कांसेप्ट को समझने का प्रयास करना चाहिए. बच्चों के साथ बच्चे बनकर समय व्यतीत करें, इससे आपके और उनके रिश्ते की मजबूती बढ़ेगी साथ ही घर का माहौल भी आनंदित होगा. जो लोग बीमार चल रहे हैं वह अपनी बीमारी को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन एक बात याद रखें चिंता बीमारी को और बढ़ा सकती है इसलिए तनाव लेने से बचें.

सिंह - सिंह राशि (Rashifal 5 August 2023) के लोगों की ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा, यह समझिए आपके लिए यह एक अपॉरच्युनिटी है. ऐसे व्यापारी जो फाइनेंस का काम करते हैं, आज उनको बढ़िया कमीशन के साथ कई क्लाइंट मिल सकते हैं जो व्यापार के आर्थिक ग्राफ को ऊंचा करने में मदद करेगी. युवा वर्ग कंपटीशन पर भी ध्यान दें, कठोर तप को करते हुए विजय का पताका फहरा पाएंगे. एकता में ही ताकत है इसलिए पारिवारिक सदस्यों के साथ छोटी मोटी हुई नोकझोंक को बढ़ावा न दें, पुराने गिले-शिकवे भूलकर फिर से एक होने का प्रयास करें. सेहत में वर्तमान समय में ठंडी चीजों से परहेज करें खासकर बच्चों को आइसक्रीम कोल्ड ड्रिंक से दूर रखना होगा. 

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 5 August 2023) के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को पेंडिंग चल रहे कार्यों को पूरा करने में जी-जान लगानी पड़ सकती है, इसमें सहयोगी भी आपका साथ देंगे. व्यापार के विस्तार के लिए कारोबारियों को मेहनत करने के लिए अपने साथ कर्मचारियों को भी प्रेरित करना होगा, मेहनत के आधार पर ही व्यापार का विस्तार संभव है. युवा वर्ग सुबह जल्दी उठकर ध्यान लगाएं, क्योंकि मन की एकाग्रता के लिए ध्यान लगाना बेहद जरूरी है अन्यथा आपका मन लक्ष्य के मार्ग से भटक सकता है. परिवार के साथ कहीं बाहर जा रहे हों तो सचेत रहें, साथ ही और तेज वाहन तो कतई न चलाएं. गर्भवती महिलाओं को उठते बैठते वक्त खास ध्यान रखना होगा, डिसबैलेंस होने की वजह से गिर सकती हैं. 

तुला - इस राशि (Rashifal 5 August 2023) के लोग ऑफिस की गुप्त जानकारी को किसी से शेयर न करें नहीं तो अपयश के भागी बनने में देर नहीं लगेगी. व्यापारी वर्ग आज के दिन मेहनत तो दिन भर करेंगे लेकिन मुनाफे को लेकर कोई विवरण नहीं होगा. युवा वर्ग समय का सदुपयोग करें, खाली बैठे हैं और यदि कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो आप ई-बुक का भी सहारा ले सकते हैं. घर के लिए कोई सामान लेने का विचार बना रहे हैं तो आज के दिन इस ओर आगे  बढ़ सकते हैं.  सेहत की  बात करे तो यातायात के नियमों का पालन करें भले आप पैदल ही क्यों न चलते हो, क्योंकि सड़क दुर्घटना  होने की आशंका है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 5 August 2023) के लोगों के लक और करियर आपकी स्थिति को मजबूत कर रहे हैं इसी ओर ध्यान देते हुए, कार्य की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें. कठोर मेहनत व्यापार को बढ़ाने का एकमात्र मूल मंत्र है, जिसे आपको भी अपनाना चाहिए. युवा वर्ग सात्विक और अच्छे मित्रों की बढ़ोतरी करने पर ध्यान दें, मित्रता करने से पहले व्यक्ति को अच्छे से जांच परख ले, उसके बाद ही दोस्ती का हाथ बढ़ाएं. ससुराल पक्ष से विवाद होने की आशंका बनी हुई है, शांत रहते हुए माहौल को सुलझाएं. सेहत में छोटी-छोटी बातों पर चिंता करने के बजाय उसे इग्नोर करना सीखे तभी आप स्वस्थ और मस्त रह सकेंगे. 

धनु - धनु राशि (Rashifal 5 August 2023) के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को बहुत की शालीनता के साथ पूरा करने में फोकस करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को यदि उनका रुका हुआ धन वापस मिलता है तो उसे खर्च करने के बजाय योजनाबद्ध तरीके से संचित करें. कन्फ्यूजन की स्थिति विद्यार्थियों  को पढ़ाई से डिस्ट्रैक्ट कर सकती है, दुविधा की स्थिति में अपने अध्यापक या बड़ों से संपर्क करें. घरेलू महिलाओं को आज अपने घर की सज्जा पर विशेष ध्यान देना चाहिए. जल ही जीवन है इसलिए पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें अन्यथा आप डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं. 

मकर - मकर राशि (Horoscope 5 August 2023) के लोगों को कर्मक्षेत्र में बॉस के साथ संबंध अच्छे रखने होंगे, यदि वह किसी कारण आप पर क्रोधित होते हैं तो भी शांत ही रहें. मेडिकल से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव से दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहना होगा. रोजगार के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं, ऐसे में आपको अपनी चतुराई से समस्याओं से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उनका आपसी तालमेल अच्छा रहेगा, आपके परिवार की एकता,प्यार अन्य लोगों के एक बढ़िया उदाहरण साबित होगी. सेहत में कानों की केयर करनी चाहिए, किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो डॉक्टर से संपर्क करें. 

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 5 August 2023) के लोगों को ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई दिक्कत आती है तो उसे इन दिनों सीखना होगा और आने वाली त्रुटियों को कम करना होगा. व्यापार में यदि उतार चढ़ाव की स्थिति चल रही है तो इस समय सभी को एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए, सहयोग ही मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद करेगा. जो विद्यार्थी लॉ की पढ़ाई कर रहें हैं व जिन्होंने लॉ की परीक्षा दी है उनको सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है. परिवार और समाज दोनों का तालमेल बनाकर चलें, छोटे भाई-बहन की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है. हार्ट पेशेंट लोगों को दिनचर्या नियमित रखनी होगी, दवा लेने में कोई लापरवाही नहीं बरते.

मीन - मीन राशि (Horoscope 5 August 2023) के लोग नया ऑफर मिलने पर उसे हाथ से जाने न दें, हो सकता है यहां से कोई नया मार्ग मिलेगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके ग्राहक टूटने की आशंका है, इसलिए ग्राहकों को लेकर नई रणनीति बनानी पड़ सकती है. युवा वर्ग को वाणी में संयम बना कर रखना है, दूसरों की बातों का पूरा सुने बिना न काटें. जीवनसाथी के साथ कुछ तीखी झड़प होने की आशंका है, समय रहते ही अपनी गलती पर माफी मांग लें अन्यथा बात बढ़ सकती है. सेहत में फायरी प्लेनेट एक्टिव है इसलिए अग्निशमन की व्यवस्था भी बनाकर चलें, क्योंकि आज अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news