Rashifal 11 July 2023: इन 5 राशियों से बेहद प्रसन्न हैं बजरंग बली, आज बरसाएंगे अपना आशीर्वाद; बड़ी खुशखबरी कर रही इंतजार
Advertisement
trendingNow11774138

Rashifal 11 July 2023: इन 5 राशियों से बेहद प्रसन्न हैं बजरंग बली, आज बरसाएंगे अपना आशीर्वाद; बड़ी खुशखबरी कर रही इंतजार

Rashifal 11 July 2023: धनु राशि के युवाओं के जरूरी कार्य के पूरा होने से मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जानें अपना राशिफल.  

Rashifal 11 July 2023: इन 5 राशियों से बेहद प्रसन्न हैं बजरंग बली, आज बरसाएंगे अपना आशीर्वाद; बड़ी खुशखबरी कर रही इंतजार

Horoscope Today 11 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को सिंह राशि के लोगों को कार्यस्थल पर छोटी छोटी बातों को इग्नोर करना होगा, अन्यथा बिना बात के बतंगड़ बनने में समय नहीं लगेगा, वहीं कुंभ राशि के कारोबारी व्यवसायिक कार्य प्रणाली में समय अनुसार परिवर्तन लाएं तथा सोच-समझकर निर्णय लें, जिससे व्यापार उन्नति की ओर अग्रसर हो.

मेष - मेष राशि (Rashifal 11 July 2023) के लोगों को जीवन के सभी आयामों में संतुलन बना कर रखना होगा, यही आपकी सफलता का सूत्र है. व्यापारी वर्ग के लिए धन की अहमियत को वरीयता सूची में सबसे ऊपर रखना, इस समय आपके लिए गलत साबित हो सकता है. युवा वर्ग को समय बर्बाद न हो इस बात का खास ध्यान रखना होगा, खाली समय में पेंडिंग कामों को निपटाने का प्रयास करें. पिता के साथ बातचीत का सिलसिला बनाए रखें, साथ ही उनकी आवश्यकताओं का भी ध्यान रखें क्योंकि उनका आशीर्वाद और प्रसन्नता आपके लिए जरूरी है. स्वास्थ्य असामान्य दिखने पर लापरवाही मत दिखाएं, सजग होकर डॉक्टर से संपर्क करें.

वृष - इस राशि (Horoscope 11 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए बहुत अधिक मशक्कत करनी होगी, अर्थात जी तोड़ मेहनत करनी होगी तभी सफलता प्राप्त होगी. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, जिसके चलते लंबे समय से चढ़ा कर्ज उतर सकता है. युवा वर्ग अपने कार्य को लेकर सचेत रहें, कार्य में गलतियां कम हो इसका पूरा प्रयास करें. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का संयोग बन सकता है, यात्रा की शुरुआत शिव धाम से करें तो यह सबके लिए शुभ रहेगा. सेहत की बात करें तो आई साइड वीक होने की आशंका है, इसलिए नेत्र विशेषज्ञ से संपर्क करें और अपना आई टेस्ट जरूर करा लें.

मिथुन - मिथुन राशि (Rashifal 11 July 2023) के नौकरी करने वालों की स्थिति में सुधार होने की प्रबल संभावना है, जिसके चलते आपकी सैलरी में इंक्रीमेंट भी हो सकता है. आज के दिन खाद्य पदार्थों का काम करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग आलस्य से खुद को दूर रखें, यह समय मेहनत करने का है. आलस्य करना प्रगति में बाधक बन सकता है. परिवार में किसी की सेहत को लेकर परेशान हो सकते है, खुद तो उनका ध्यान रखें साथ ही उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत की दृष्टि से वाहन संबंधी सभी सुरक्षा नियमों का पालन करें, नियमों को अनदेखा करने पर चोट चपेट लगने की आशंका है.

कर्क - इस राशि (Horoscope 11 July 2023) के लोगों को वर्तमान स्थिति को देखते हुए पूर्व नियोजित कार्य में फेरबदल करनी पड़ सकती है. अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के महत्वपूर्ण लोगों से संबंध बनेंगे. युवा वर्ग अपनी तुलना किसी और के साथ करने से बचे, दूसरों की तुलना में खुद को कमजोर मत समझें, हीन भावना से बचें. श्रावण मास की शुरुआत हो चुकी है, यदि संभव हो तो घर पर शिव पूजा का आयोजन करा सकते हैं. सेहत की बात करें तो कोलेस्ट्रॉल बढ़ाने वाले खाने से परहेज करना होगा, अन्यथा आपको हृदय से संबंधित रोग हो सकते हैं.

सिंह - सिंह राशि (Rashifal 11 July 2023) के लोगों को कार्यस्थल पर छोटी छोटी बातों को इग्नोर करना होगा, अन्यथा बिना बात के बतंगड़ बनने में समय नहीं लगेगा. व्यापारी वर्ग को कारोबार के सिलसिले में अन्य शहरों की यात्रा करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग को फालतू की बातों से ध्यान हटाने की सलाह दी जाती है, इसके लिए आप रचनात्मक कार्य में अपना समय व्यतीत करें. यह समय बिगड़े संबंधों को सुधारने का है, इसलिए नजदीकी रिश्तों में जो भी मनमुटाव हो गया है, उसे अपनी पहल से सुधारने का प्रयास करें. आज के दिन पेट में दर्द रह सकता है, इसलिए बाहर के खाने से और जंक फूड से परहेज करना होगा. 

कन्या - इस राशि (Horoscope 11 July 2023) के मीडिया तथा कंप्यूटर के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभदायक स्थिति बनेगी, आपके ज्ञान और व्यवहार से कई नए लोग आपसे जुड़ने का प्रयास करेंगे. व्यापारी वर्ग अपने दस्तावेज और खास पेपर्स वगैरह बहुत ही संभाल कर रखें, क्योंकि लापरवाही के चलते गुम होने की आशंका है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें युवाओं को प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना होगा, तभी वह लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे. अगर घर में रखरखाव अथवा सुधार संबंधी कोई योजना बन रही है, तो वस्तु नियमों को ध्यान में रखकर ही वस्तुओं का स्थान परिवर्तन करें. अस्थमा पेशेंट सेहत को लेकर सजग रहें, जब भी बाहर जाए अपनी दवा ले जाना कतई न भूलें, तथा प्रदूषण, भीड़भाड़ जैसे स्थान पर जाने से बचें. 

तुला - तुला राशि (Rashifal 11 July 2023) के लोग जल्दी सफलता हासिल करने के चक्कर में गलत लक्ष्य का चुनाव करने से बचें, अन्यथा यह आपकी इमेज और करियर दोनो को खराब कर सकता है. ऐसे लोग जो नया काम करने का विचार बना रहे हैं, उनको अभी थोड़ा इंतजार करना जरूरी है. कपल्स एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें, कुछ समय भी एक दूसरे के साथ व्यतीत करें जिससे रिश्ते में मजबूती आए. घर में बड़ों के साथ विचार विमर्श के वक्त अपनी बातों को रखते हुए संतुलित रहें, स्तरहीन बातें आप के मान-सम्मान को हानि पहुंचाएगी. सेहत की बात करें तो वर्तमान मौसम के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करते रहें. 

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope 11 July 2023) के सरकारी पद पर कार्यरत लोगों का ट्रांसफर होने की संभावना है,इसलिए अपना बैग और मन पहले से ही तैयार कर लें. जिन व्यापारियों का प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला अटका है, तो उस पर ध्यान दें आज के दिन काम बनने की संभावना है. युवाओं ने जिन कामों की जिम्मेदारी खुद स्वीकार की है, उन्हें ठीक से निभाने की कोशिश करें और एक समय पर एक ही काम करने का प्रयास करें. परिजनों के साथ कम्युनिकेशन गैप न होने दें क्योंकि उनके साथ बातचीत बंद होने से विवाद की स्थिति बन सकती है. सेहत की बात करें तो डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं, इस समय पानी का सेवन अधिक करें. 

धनु - धनु राशि (Rashifal 11 July 2023) के लोग नए सहकर्मी के काम में पूरा सहयोग करें, और नए माहौल में ढलने में सहकर्मी का पूरा सहयोग करें. व्यापारिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल नहीं हैं, इसलिए अभी निवेश सोच समझकर करना होगा क्योंकि स्थिति विपरीत होने पर नुकसान होने की आशंका है. युवाओं के जरूरी कार्य के पूरा होने से मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, इसके साथ ही सफलता मिलेगी. घर की सुख सुविधाओं से संबंधित खरीदारी करते समय, बजट का ध्यान रखें अन्यथा आने वाले समय आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. गर्भवती महिलाओं को रूटीन चेकअप कराते रहना होगा, जिससे शरीर में पनपने वाली बीमारियों का पहले से पता चल सके. 

मकर - इस राशि (Horoscope 11 July 2023) की महिलाओं को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ते रहना होगा, समय अनुकूल होने से किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी. व्यापारियों के आय का कोई साधन पुनः शुरू होने से आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार आएगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सुबह उठकर अध्ययन करना चाहिए, जिससे अध्ययन किए गए विषय लंबे समय तक याद रहे. घर के बड़े बुजुर्गों का मान-सम्मान व आदर बनाए रखें, उनका स्नेह आशीर्वाद आपके लिए सुख समृद्धि के द्वार खोलेगा. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा. 

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 11 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का मान सम्मान करना चाहिए, उनके साथ अड़ियल रवैया दिखाने से बचें. कारोबारी व्यवसायिक कार्य प्रणाली में समय अनुसार परिवर्तन लाएं तथा सोच-समझकर निर्णय लें, जिससे व्यापार उन्नति की ओर अग्रसर हो. लव लाइफ जी रहे कपल्स के प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां और अधिक बढ़ेगी, जिससे रिश्ता पहले से और अधिक मजबूत होगा. दिन का कुछ समय परिवारजनों के साथ भी जरूर व्यतीत करें, इससे संबंध मधुर बने रहेंगे. जो लोग पहले से बीमार चल रहें है उन्हें दवा पर निर्भर होने के बजाए परहेज सख्ती से करना होगा, जिससे वह जल्दी ठीक हो सके.

मीन - इस राशि (Horoscope 11 July 2023) के लोग बॉस की बातों को नजरअंदाज करने से बचें, अन्यथा बॉस आप से नाराज हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आय की अपेक्षा बढ़ते खर्चे की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए योजना के साथ ही व्यापारिक गतिविधियों को अंजाम दें. युवा वर्ग को आज के फैशन को फॉलो करना चाहिए, पुराने पहनावे के चलते दोस्तों की बीच मजाक बन सकता है. परिवार से संबंधित कोई भी समस्या सुलझाने में आपका विशेष सहयोग रहेगा और सफलता भी मिलेगी, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. सेहत की बात करें तो शारीरिक कमजोरी के चलते आज का दिन आलस्य भरा हो सकता है, बाकी के दिन भी ऐसे व्यतीत न हो इसके लिए सख्ती से दिनचर्या में सुधार लाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news