Rahu Mahadasha: 18 साल तक खूब रुलाती है राहु की महादशा, पैसों के लिए दर-दर भटकता है व्यक्ति; ऐसे कम होगा दुष्प्रभाव
Advertisement

Rahu Mahadasha: 18 साल तक खूब रुलाती है राहु की महादशा, पैसों के लिए दर-दर भटकता है व्यक्ति; ऐसे कम होगा दुष्प्रभाव

Rahu Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के कुंडली में अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर कुंडली में राहु अशुभ स्थिति में है तो राहु की अशुभ छाया पड़ने पर व्यक्ति का दिमाग असंतुलित हो जाता है. जानें कितने साल तक रहती है राहु की महादशा. 

 

rahu mahadasha upay

Rahu Dosh Symptoms: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व बताया गया है. किसी भी ग्रह के कुंडली में शुभ और अशुभ होने पर व्यक्ति को अच्छे-बुरे प्रभावों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में राहु को बहुत क्रूर माना गया है. कुंडली में राहु के अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. व्यक्ति के जीवन में अशुभ घटनाएं होने लगती हैं. राहु की महादशा 18 साल तक रहती है. ऐसे में व्यक्ति को 18 साल तक नींद न आना, डरावने सपने, सोते समय बार बार डरना, शरीर में कमजोरी और बहुत ज्यादा आलस जैसे लक्ष्ण शामिल हैं. 

राहु की महादशा का प्रभाव

बता दें कि राहु की महादशा सिर्फ कष्टदायी ही नहीं होती. अगर राहु किसी जातक की कुंडली में शुभ स्थिति में है, तो व्यक्ति राजा जैसा जीवन जीता है. व्यक्ति सुंदर और आकर्षक व्यक्तित्व वाला होता है. उनकी ओर लोग जल्दी आकर्षित होते हैं.  इन लोगों को समाज में एक प्रभावशाली स्थान की प्राप्ति होती है. वहीं, कुंडली में राहु के अशुभ होने पर व्यक्ति को प्रतिकूल फलों की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, इस दौरान व्यक्ति की बुद्धि फिर जाती है. वे झल कपट से पैसा कमाता है. बीमारियों से घिर जाता है. राहु के कमजोर होने पर व्यक्ति को मानसिक अस्थिरता, आंतों की समस्या, अल्सर, गैस्ट्रिक आदि की समस्याएं घेर लेती है. 

राहु अशुभ प्रभावों को कम करते हैं ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में राहु दोष है, तो राहु की महादशा के दौरान भगवान शिव और भगवान विष्णु की पूजा करने से खास लाभ होता है. व्यक्ति को कष्टों से निजात मिलती है. 

- राहु के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए हर बुधवार काले रंग के कुत्ते को मीठी रोटी खिलोने से राहु के अशुभ प्रभाव कम होते हैं और राहु दोष शांत होता है.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु दोष से परेशान हैं,तो नहाने के पानी में नियमित रूप से काले तिल डालकर स्नान करने से अनुकूल परिणामों की प्राप्ति होती है. 

- इसके अलावा, राहु के शुभ प्रभावों के लिए नियमित रूप से राहु का मंत्र जाप करें. इसके लिए ॐ रां राहवे नमः मंत्र का जाप करें.

Kuber Dev Tips: घर की इस दिशा में रख लें ये एक जादुई चीज, दिन-रात छप्पर फाड़ धन बरसाएंगे कुबेर देव
 

Benefits of Snake Plant: चौतरफा धन बरसाता है घर में इस खास जगह रखा स्नेक प्लांट, रुपयों-पैसों की नहीं होने देता कमी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news