Rahu Gochar: बस 5 महीने का और इंतजार, फिर खुलने वाली है इन 3 राशियों की किस्मत; राहु करेंगे गोचर
Advertisement

Rahu Gochar: बस 5 महीने का और इंतजार, फिर खुलने वाली है इन 3 राशियों की किस्मत; राहु करेंगे गोचर

Rahu Gochar 2023: राहु-केतु का नाम सुनते ही अक्सर लोग घबरा जाते हैं. हालांकि, ऐ्सा नहीं है. दोनों ग्रह हमेशा बुरे परिणाम नहीं देते हैं. कुंडली में अच्छी स्थिति में हो तो इंसान को जीवन में काफी कुछ देकर जाते हैं.

राहु गोचर

Rahu Transit 2023: राहु शब्द जेहन में आते ही किसी अशुभ परिणाम को लेकर लोग चिंतित हो जाते हैं. वैदिक ज्योतिष में भी राह और केतु ग्रह को पापी और उप छाया ग्रह माना जाता है. अक्सर लोग इन ग्रहों के नाम से घबरा जाते हैं. हालांकि, हर समय इनसे घबराने की जरूरत नहीं है. अन्य ग्रहों की तरह ये दोनों ग्रह भी लोगों को शुभ परिणाम भी प्रदान करते हैं, लेकिन ये सब जातक की कुंडली में इनकी स्थिति पर निर्भर करता है. इस साल अब तक कई बड़े ग्रहों ने राशि परिवर्तन किया है. अब राहु भी गोचर करने जा रहे हैं. वह 30 अक्टूबर दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर मंगल की राशि मेष से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. उनके इस गोचर से 3 राशियों की बंद किस्मत के ताले खुल जाएंगे. 

मेष 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु का मेष से मीन में प्रवेश मेष राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. इन जातकों को खासतौर से धन लाभ होने की संभावना है. इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आय में वृद्धि के साथ मौकरी में तरक्की हो सकती है. समाज में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

कर्क 

ज्योतिष की मानें तो नए साल पर राहु का दूसरी राशि में प्रवेश कर्क राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इस दौरान व्यापार को लाभ मिलेगा. इतना ही नहीं, नया घर या वाहन खरीद सकते हैं. धैर्य और संयम बरतने की जरूरत है. राहु गोचर की अवधि में अटका हुआ काम पूरा हो सकता है.

मीन 

राहु अक्टूबर 2023 में मेष राशि से निकलकर मीन में ही प्रवेश करेगा. ऐसे में मीन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा.आर्थिक उन्नति मिलने की पूरी संभावना है. इस अवधि में उधार दिया पैसा भी वापस मिल सकता है. करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं. ज्योतिष अनुसार इस राशि के जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Vastu: भूलकर भी घर में न रखें ये 3 चीजें, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज
Shani Upay: शनि की कोप दृष्टि से बचाते हैं सरसों के तेल ये आसान उपाय, हर मुश्किल हो जाती है आसान

 

Trending news