पितृ पक्ष में सपने में पूर्वजों का दिखना है खास संकेत, जान लें इनके मतलब
Advertisement
trendingNow11897859

पितृ पक्ष में सपने में पूर्वजों का दिखना है खास संकेत, जान लें इनके मतलब

Ancestors in Dream: पितृ पक्ष के दौरान सपने में पूर्वजों का दिखना बहुत खास होता है. क्‍योंकि पितृ पक्ष के 15 दिनों में पितर पृथ्‍वीलोक पर आते हैं और परिजनों का आशीर्वाद देते हैं. 

पितृ पक्ष में सपने में पूर्वजों का दिखना है खास संकेत, जान लें इनके मतलब

Sapne me purvaj dekhna: पितृ पक्ष शुरू हो चुके हैं और 14 अक्‍टूबर तक चलेंगे. इस दौरान पितरों की आत्‍मा की शांति के लिए श्राद्ध, तर्पण, पिंडदान आदि किए जाते हैं. इससे पितृ प्रसन्‍न होते हैं और अपने वंशजों को आशीर्वाद देते हैं. यदि पितृ पक्ष में सपने में पितृ दिखाई दें तो इसका बहुत खास मतलब निकलता है. सपने में पितरों का दिखना बताता है कि वे आपको कुछ इशारे देना चाह रहे हैं. आइए जानते हैं कि पितृ पक्ष के दौरान सपने में पूर्वजों को देखना खास मतलब क्‍या है. 

सपने में पूर्वजों को देखने का अर्थ

सपने में पूर्वजों का आपकी तरफ हाथ बढ़ाना: सपने में यदि पूर्वज आपकी ओर हाथ बढ़ाते दिखें तो इसका मतलब है कि वे आपकी मदद करना चाहते हैं. पूर्वजों की कृपा से आपको जल्‍द ही सारी समस्‍याओं से राहत मिलने वाली है. 

सपने में पूर्वज आपको मिठाई खिलाएं: सपने में यदि पूर्वज आपको मिठाई खिलाएं तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. ऐसा सपना बताता है कि पितृ आपसे प्रसन्‍न हैं. 

सपने में पितृ आपकी कंघी करें: यदि सपने में पितृ आपके बाल संवारें या कंघी करें तो यह इस बात का मतलब है कि आप किसी बड़े संकट या मुसीबत से बचा लिया है. साथ ही पितृ आपकी रक्षा कर रहे हैं. 

सपने में पूर्वज आपसे बात करें: यदि सपने में पूर्वज आपसे सामान्‍य तरीके से बात करें तो यह शुभ होता है. इसका मतलब है कि पूर्वज प्रसन्‍न हैं और जल्‍द ही बड़ी सफलता मिलने वाली है.

सपने में पूर्वज रोएं या गुस्‍से में दिखें: यदि सपने में पूर्वज रोते हुए या गुस्‍से में नजर आएं तो यह अशुभ संकेत है. पितरों का रोना बताता है कि आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. वहीं सपने में पितर का नाराज होने का मतलब है आपसे कोई गलती हुई है और आपके पूर्वज आपसे खुश नहीं हैं. ऐसे में पितरों की शांति के लिए विधि-विधान से पूजा-पाठ करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news