Shani Dev: वक्री शनि खोलेंगे इन लोगों के प्रमोशन का मार्ग, परीक्षा में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow11751115

Shani Dev: वक्री शनि खोलेंगे इन लोगों के प्रमोशन का मार्ग, परीक्षा में मिलेगी सफलता

Shani Vakri: किसी भी प्रकार की मैन्युफैक्चरिंग के लिए प्रयोग होने वाली मशीनों की खरीदारी करने का समय है, उसे इंजीनियरिंग प्रॉडक्ट में धन लगाना पड़ेगा, जिससे आपका जीविकोपार्जन होता है. इन लोगों को शनि देव यही कार्य कराने जा रहे हैं.

शनि वक्री

Shani Vakri 2023: शनि देव 17 जून से वक्री हो चुके हैं और 4 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे. यह स्थिति मीन राशि के लोगों के लिए कुछ मामलों में सावधान रहने वाली होगी तो कुछ में उन्हें खुशखबरी मिल सकती है. अपने खर्चों की सूची को छोटा ही रखना चाहिए, क्योंकि इस समय अनावश्यक रूप से कुछ खर्च हो सकता है. किसी भी प्रकार के मेंटेनेंस को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है.

- मीन लग्न और मीन राशि वालों के लिए शनि का रेट्रो होना, उनके इनकम और खर्चों के बीच का तालमेल कुछ बिगाड़ सकता है.

- अपने खर्चों की सूची को छोटा ही रखना चाहिए, क्योंकि इस समय अनावश्यक रूप से कुछ खर्च हो सकता है. किसी भी प्रकार के मेंटेनेंस को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है. उदाहरण के लिए मकान की रिपेयरिंग, वाहन की रिपेयरिंग या अपने व्यवसाय में किसी भी प्रकार की मेंटेनेंस करानी पड़ सकती है.

- उद्यमी वर्ग को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी प्रकार की मैन्युफैक्चरिंग के लिए प्रयोग होने वाली मशीनों की खरीदारी करने का समय है, उसे इंजीनियरिंग प्रॉडक्ट में धन लगाना पड़ेगा, जिससे आपका जीविकोपार्जन होता है. जैसे उद्यमी के लिए उसकी फैक्ट्री, टैक्सी चलाने वाले के लिए उसका वाहन. 

- अपने स्वभाव में एक विशेष बात का ध्यान रखना होगा शनि वक्री होने के साथ ही वाणी में कठोरता सकती है, इसलिए किसी से भी बात विनम्रता और मिठास के साथ बात करनी चाहिए, अन्यथा आपके द्वारा सामान्य बात को कठोरता से कहे जाने के कारण संबंधों में खिंचाव आ सकता है.

- यदि पहले से ही घर में पारिवारिक तनाव है तो तनाव के कारणों पर शनि वक्री के दौरान सभी सदस्यों के साथ सामूहिक रूप से चर्चा करनी चाहिए. आपस में प्रेम बढ़ाएं और यदि प्रेम की मात्रा ज्यादा रही तो परिवार टूटने से बच जाएगा और पहले से भी ज्यादा अच्छी बॉन्डिंग होती दिखाई देगी, लेकिन वहीं दूसरी ओर यदि वार्ता में अहंकार का बीज पड़ गया और प्रेम की मात्रा कम रही तो निश्चित रूप से अनावश्यक अहंकार विघटन करा सकता है.

- ऑफिस में जिन लोगों ने इंटरनल प्रमोशन के लिए परीक्षा दी है या फिर उसकी तैयारी कर रहे हैं तो इसमें उनको सफलता मिलेगी और उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे.

- जो लोग सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं. उनको इस बात का दंभ नहीं होना चाहिए कि हमने जो पढ़ लिया है वह सब हमको याद है. लिख-लिखकर याद करें और दोहराते भी रहें. शनि देव चाहते हैं आप निरंतर अभ्यास करते रहें, तभी आप को विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त होगा. 

- जिन लोगों का मुकदमा निर्णायक स्थिति में है, उन्हें विजय प्राप्त हो सकती है.

- ऑफिस में या समाज में जिलों के साथ हाल में ही मनमुटाव हुआ है या बातचीत बंद हो गई है, उनके साथ अपनी ओर से दो कदम आगे बढ़कर संबंध सुधारने का समय है. यदि किसी को आप की ओर से कोई दुख पहुंचा है तो उससे क्षमा मांगते हुए संबंधों को प्रगाढ़ करना चाहिए. यह स्वभाव देखकर शनि देव आपसे बहुत प्रसन्न होंगे.

- सेहत को लेकर सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस, गर्दन में खिंचाव, सिर के पीछे दर्द,  शरीर में अकड़न जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए नियमित रूप से व्यायाम करते रहें, इससे आपको लाभ होगा.

Feng Shui Remedies: बस कमरे के कोने में लगा दें ये चीज, मिलने लगेगी यश और कीर्ति
Gayatri Mantra: गायत्री मंत्र का इस तरह करें जाप, धन-संपत्ति व सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

 

Trending news