Advertisement
trendingPhotos1445134
photoDetails1hindi

Vastu Tips: घर में लगा ये पौधा दूर करता है धन से जुड़ी सभी समस्याएं, चुंबक की तरह खींच लाता है पैसा

Peony Flower Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसे बहुत से पेड़-पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में सही दिशा में रखने से ही व्यक्ति की कई समस्याओं का समाधान हो जाता है. बच्चों की शादी में हो रही देरी, धन-संपत्ति से जुड़ी समस्याएं आदि को दूर करने के लिए वास्तु में अलग-अलग दिशा का जिक्र किया गया है. आए जानते हैं पियोनिया के फूल को किस दिशा में रखने से क्या लाभ होता है. 

 

1/5

वास्तु जानकारों के अनुसार घर में लगे पौधे सकारात्मकता तो बढ़ाते ही हैं. वास्तु शास्त्र में ऐसे पौधों को शुभ माना जाता है. ये पौधे व्यक्ति की तरक्की, सुख-समृद्धि में सहायक होते हैं. इन्हें घर में लगाने से व्यक्ति की सेहत संबंधी समस्याएं दूर होती हैं और धन के मार्ग खुलते हैं. 

 

2/5

वास्तु शास्त्र में ऐसे ही एक फूल का जिक्र किया गया है पियोनिया का फूल. इसे फूलों की रानी कहा जाता है. इसे खूबसूरती और रोमांस का प्रतीक माना जाता है. घर में मौजूद वास्तु दोष परिवार के सदस्यों में मतभेद पैदा करता है. अगर आपके घर में छोटी-छोटी बातों पर वाद-विवाद होता है, तो घर में पियोनिया का फूल या फिर उसका चित्र लगाया जा सकता है. इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं. 

 

3/5

वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर घर के बच्चों के विवाह में किसी तरह की देरी हो रही है या फिर अड़चने आ रही हैं,तो ड्राइंग रूम में पियोनिया फूल की पेंटिंग को लगाया जा सकता है. इससे विवाह में आ रही सभी प्रकार की दिक्कतें दूर होती हैं.

4/5

इतना ही नहीं. पियोनिया का पूल किसी व्यक्ति को शादी में गिफ्ट में दिया जा सकता है. वास्तु में इसे शुभ माना गया  है. वहीं, ये फूल किसी व्यक्ति को गिफ्ट या भेंट आदि में भी दिया जा सकता है. 

 

5/5

परिवार में सुख-शांति और सुखी जीवन के लिए घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में पियोनिया का पौधा लगाया जा सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से घर परिवार में सुख-समृद्धि का वास होता है. वहीं, अगर आप बगीचे में पियोनिया लगा रहे हैं, तो उन्हें घर के प्रवेश द्वार के दाई ओर लगाया जा सकता है. इससे घर में सकारात्मकता आती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़