Advertisement
trendingPhotos1442013
photoDetails1hindi

Peacock Feather: इन जगहों पर रखा मोरपंख चुंबक की तरह खींचता है पैसा, परिवार पर मेहरबान रहती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips For Peacock Feather: वास्तु शास्त्र में हर चीज को सही दिशा और जगह पर रखने पर ही वह सकारात्मक प्रभाव दिखाती है. मार्गशीर्ष का महीना शुरू हो चुका है, जो कि भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है. इस माह में मोरपंख का ये उपाय आपके जीवन में बड़ी तबदिली ला सकता है. आइए जानते हैं घर की किन जगहों पर मोरपंख रखने से व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है. 

 

1/5

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में मोरपंख रखन से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही, मां लक्ष्मी भी घर में वास करती हैं. मार्गशीर्ष माह श्री कृष्ण का प्रिय माह है. ऐसे में उनकी प्रिय चीजों के इन उपायों से मां लक्ष्मी और मां सरस्वती को प्रसन्न किया जा सकता है. 

 

2/5

मान्यता है कि ये देखने में जितने खूबसूरत लगते हैं, उतनी ही इनकी महिमा अलग है. कहते हैं कि घर में मोरपंख रखने से व्यक्ति की कई समस्याएं दूर होती हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में बांसुरी के साथ मोरपंख रखने से रिश्तों में प्यार पढ़ता है. और मिठास आती है. 

 

3/5

मोरपंख भगवान श्री कृष्ण को बेहद प्रिय है. वास्तु में कहा गया है कि अगर मोरपंख को घर की सही दिशा में रख लिया जाए, तो व्यक्ति पर जीवन पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. अगर आपके दांपत्य जीवन में तनवा है, तो शयन कक्ष में मोर पंख रखना चाहिए. ऐसा करने से पति-पत्नी के जीवन में मधुरता आती है. 

 

4/5

वहीं, ग्रह दोषों के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए ग्रह मंत्र का 21 बार जाप करना चाहिए. इसके बाद मोरपंख पर जल छिड़क कर किसी शुभ स्थान पर स्थापित करने से ग्रहों की अशुभता दूर होती है. बता दें कि मोरपंखक ऐसे स्थान पर रखें जहां पर सभी को दिखाई दे. 

 

5/5

बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए वास्तु शास्त्र में उत्तम उपाय बताए गए हैं. इसके लिए चांदी के ताबीज में मोरपंख लगा कर पहनने से बच्चों को बुरी नजर नहीं लगती.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़