Advertisement
photoDetails1hindi

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन इन 5 चीजों का दान करना होता है शुभ, बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

सोमवार का दिन महादेव का दिन माना जाता है. लोग अक्सर इस दिन उन्हें प्रसन्न करने के लिए पूजा- पाठ करते हैं. इस दिन पूजा-पाठ करने से जीवन के सभी दुखों से निजात मिल सकता है. भगवान शिव को देवों का देव कहा जाता है. वे स्वभाव से बहुत भोले हैं. इस दिन आपको कुछ खास चीजों का दान करना बेहद ही शुभ माना जाता है.

 

कपड़े

1/5
कपड़े

महादेव की पूजा करने से ही वो अपने भक्तों को धन-धन्य से भर देते हैं इसलिए सोमवार के दिन पूरे मन से भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. इस दिन कुछ खास चीजों का दान देने भी बेहद ही शुभ माना जाता है, आप इस दिन किसी जरूरतमंद को धन, कपड़े, भोजन, दवा या अन्य कोई चीज दान करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं. 

 

दूध

2/5
दूध

इस दिन जरूरतमंदों को दूध से बनी चीजें जैसे दही, लस्सी, मिठाई जैसी चीजों का दान भी आप कर सकते हैं, इन दानो को करने से भगवान शिव बेहद ही खुश हो जाते हैं.

 

रुद्राक्ष माला का दान

3/5
रुद्राक्ष माला का दान

वैवाहिक जीवन में परेशानी आ रही है और आप उसको दूर करना चाहते हैं, तो आपको सोमवार को शिव मंदिर में रुद्राक्ष माला का दान करना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में प्रेम जीवन में प्रेम जीवन में प्रेम बढ़ता है.

 

विशेष पूजा

4/5
विशेष पूजा

सोमवार को भोलेनाथ की कृपा हासिल करने के लिए उनकी विशेष पूजा करनी चाहिए और ये काफी जगहों पर की भी जाती है ताकि उनकी विशेष कृपा आपको मिल सके.

 

फल, फूल

5/5
फल, फूल

इस दिन शिव मंदिर में जाकर महादेव को फल, फूल, बेलपत्र और दूध अर्पित करना चाहिए.सोमवार को भगवान शिव की कृपा हासिल करने के लिए व्रत रखना शुभ माना जाता है. तो आपको भी करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़