Advertisement
photoDetails1hindi

Signs of Bad Time Coming: जिंदगी में बुरा टाइम आने से पहले मिलने लगते हैं ये संकेत, ऐसे करें पहचान वरना...

Bad Dreams Interpretation: उतार-चढ़ाव का नाम ही जिंदगी है. कभी अच्छा वक्त आता है और इंसान की सारी तकलीफें दूर हो जाती हैं. वहीं जब बुरा वक्त आता है तो परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं लेतीं. शायद ही दुनिया में कोई ऐसा शख्स हो, जिसका कभी किसी संकट से पाला न पड़ा हो. लेकिन क्या आप जानते हैं कि संकटों का ग्रहों से भी कनेक्शन होता है और बुरा वक्त आने से पहले ही संकेत मिलने लगते हैं. आइए आपको उनके बारे में बताते हैं. 

1/7

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनि, राहु और केतु किसी के गोचर में प्रवेश करते हैं तो अचानक उस व्यक्ति का बुरा वक्त शुरू हो जाता है. इस वजह से उस शख्स पर संकटों की बौछार शुरू हो जाती है. भगवान भी बुरा वक्त आने से पहले इंसान को सूचना देते हैं.  ये संकेत होते हैं किसी बुजुर्ग की तबीयत खराब होना, अचानक खर्च का बढ़ने लगना, घर में कोई जानवर हो उसका स्वास्थ्य खराब होना.

2/7

सपने हर किसी को आते हैं. ये आम चीज है. लेकिन लगातार बुरे सपने आने लग जाएं तो परिवार पर मुसीबत का पहाड़ टूट सकता है. इसके लिए हर रोज रात्रि के वक्त हनुमान चालीसा पढ़नी चाहिए. या फिर अपने ईष्टदेव की आराधनी करनी चाहिए. अपने ईष्ट को याद करके सोएं.

3/7

शरीर के बाएं हिस्से के अंग फड़कना भी बहुत अशुभ माना जाता है. इन अंगों में बाईं आंख, बाजू या फिर बायां गाल शामिल है. ये अंग भी आने वाली मुसीबत की ओर संकेत करते हैं. पुरुषों का बायां और महिलाओं का दायां अंग फड़कना अशुभ माना जाता है. ऐसी स्थिति में आपको बुरी खबर सुनने को मिल सकती है.  ऐसा होने पर प्रभु को याद करें और ध्यान किसी दूसरी जगह लगाएं.

4/7

सपने में किसी को रोता देखना भी खराब माना जाता है. अगर आपको ऐसा सपना दिखाई दे तो किसी को न बताएं वरना गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं. इस बात को मन में ही दबाकर रखें. 

5/7

शकुन शास्त्र के मुताबिक अगर घर में दो छिपकलियां लड़ते-लड़ते अचानक गायब हो जाएं तो ये बुरे दिनों का इशारा होता है. अगर दो छिपकलियां लड़ते हुए दिखें तो उनको तुरंत हटा दें. 

6/7

अगर आपको काली बिल्ली दिखाई दे, जो पहले कभी न दिखी हो और वह आपको घूर कर देख ले, तो इसका बुरा अंजाम भुगतना पड़ता है. शास्त्रों में काली बिल्ली अशुभ मानी गई है. ऐसी स्थिति में बिल्ली की आंखों में न देखें और उसको भगा दें. भगवान से परिवार की सुख-समृद्धि की कामना करें.

7/7

घर में झाड़ू लगाते वक्त अगर कोई गैर-जरूरी चीज दिख जाए, जो पहले न दिखी हो तो समझ लें कि मुसीबत दरवाजा खटखटाने वाली है. ऐसी स्थिति में उस चीज को उठाकर उसकी जगह पर रख दें और माफी मांग लें. या फिर किसी पवित्र जगह पर उसका विसर्जन कर दें. ये करने से परेशानियां थोड़ी कम हो जाएंगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़