Advertisement
trendingPhotos1368215
photoDetails1hindi

Shardiya Navratri 2022: नवरात्रि में मिलें ये संकेत तो हो जाएं खुश, मां दुर्गा की कृपा से मिलेगा बेशुमार धन!

Navratri me Maa Durga ki kripa ke shubh sanket: शारदीय नवरात्रि का त्‍योहार शुरू हो चुका है. घर-घर में मां दुर्गा की पूजा और कलश स्‍थापना हो रही है. लोग पूरे भक्ति भाव से मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने में जुटे हैं और 9 दिन तक व्रत-उपवास, पूजा-पाठ करेंगे. ज्‍योतिष शास्‍त्र और स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार इन 9 दिनों के दौरान आपको कुछ खास तरह के संकेत मिलें तो जान लें कि आप पर मां दुर्गा और मां लक्ष्‍मी की कृपा हो गई है. ये संकेत आपके नसीब जागने और धनवान का इशारा हैं. उदाहरण के लिए सपने में मां दुर्गा के दर्शन होना बहुत ही शुभ है. यह जीवन के सारे दुख दूर करके उसे खुशियों से भर देगा. आइए जानते हैं मां दुर्गा की कृपा होने के शुभ संकेत कौनसे हैं. 

1/5

स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार यदि नवरात्रि के 9 दिन के दौरान आपको सपने में उल्‍लू दिखे तो यह मां लक्ष्‍मी के आपके घर में आगमन का संकेत है. यानी कि आपको खूब पैसा मिलने वाला है. 

2/5

नवरात्रि की पूजा के दौरान आपको यदि कोई महिला सोलह शृंगार किए हुए दिख जाए तो यह संकेत है कि कुछ ही दिन में आपको धन-दौलत मिलने वाली है और आपके कष्‍ट दूर होने वाले हैं. 

3/5

नवरात्रि के 9 दिनों के दौरान सुबह-सुबह यदि नारियल, हंस या कमल का फूल दिखे तो यह भी आप पर माता रानी की कृपा होने का इशारा है. मां लक्ष्‍मी आप पर मेहरबान होने जा रही हैं. 

4/5

नवरात्रि के दौरान घर से निकलते समय या मंदिर से आते समय गाय दिख जाए तो यह बताता है कि आपकी मनोकामना जल्‍द ही पूरी होने वाली है. खासतौर पर सफेद गाय का दिखना बहुत शुभ है. 

5/5

नवरात्रि के दौरान सुबह के समय घर से निकलते ही गन्‍ना दिख जाए तो यह बताता है कि आपकी पूजा सफल हो गई है और आपको बड़ी सफलता मिलने वाली है.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़