Advertisement
photoDetails1hindi

Rahu Gochar 2023: साल 2023 में राहु का मीन में प्रवेश ढाहेगा जबरदस्त कहर, अर्श से फर्श पर आ जाएंगे

Rahu Gochar 2023 Effect: साल 2023 में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में छाया ग्रह राहु भी अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. 30 अक्टूबर राहु मीन राशि में प्रवेश करेंगे और इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. राहु के इस गोचर से कुछ राशि के जातकों की चिंताएं बढ़ने वाली हैं. इस गोचर से उन्हें कई दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं. आइए जानते हैं इस दौरान किन राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है. 

 

मीन राशि

1/4
मीन राशि

बता दें कि राहु मीन राशि में प्रवेश करने वाला है. ऐसे में इस राशि के जातकों को खास सावधान रहने की जरूरत है. इस दौरान बनते काम बिगड़ सकते हैं. साथ ही, कार्य में कई तरह की अड़चने आ सकती हैं. घर और ऑफिस दोनों जगह सामंजस्य बना कर रखें क्योंकि इस दौरान वाद-विवाद होने की संभावना है. खानपान और सेहत का खास ख्याल रखें. 

तुला राशि

2/4
तुला राशि

30 अक्टूबर को होने वाला राहु गोचर इस दौरान इस राशि वालों के दांपत्य जीवन में उलझने पैदा कर सकता है. ऐसे में थोड़ा शांति से काम लेना होगा. वहीं, नौकरी करने वाले लोगों को भी इस दौरान थोड़ा संभलकर चलना होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद बढ़ सकता है. घरर में कलह-क्लेश की स्थिति बनी रहेगी. 

वृषभ राशि

3/4
वृषभ राशि

राहु गोचर के दौरान इस राशि वाली की स्थिति थोड़ी में काफी प्रभाव देखनने को मिलेगा. धन संबंधी परेशानियां उठानी पड़ेंगी. इस अवधि में इस राशि के जातकों को फिजूलखर्ची के साथ-साथ धन आगमन को लेकर भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में सोच-समझकर खर्च करने की जरूरत है. ऐसे में मानसिक परेशानी से भी गुजरना पड़ सकता है. वहीं, राहु गोचर के दौरान स्वास्थ्य को लेकर भी सतर्क रहने की जरूरत है. 

मेष राशि

4/4
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय राहु मेष राशि में ही विराजमान हैं. 30 अक्टूबर 2023 में मेष से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों की विशेष रूप से सावधना रहने की जरूरत है. इस अवधि में मेष राशि के जातक किसी बड़े षड़यंत्र का शिकार हो सकते हैं. परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बनी रहेगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़