Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Painting: घर में लगाई इन तस्वीरों से जाग जाएगी सोई किस्मत, बेशुमार धन के मालिक होंगे आप

Lucky Paintings: वास्तु शास्त्र के अुनसार अगर कुछ चीजों को ध्यान में रखकर घर सजाया जाए, तो इससे घर देखने में तो सुंदर लगता ही है. साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. सोए भाग्य को जगाने के लिए वास्तु शास्त्र में कई नियमों की बात की गई है. जानें घर में किस तरह की पेंटिंग्स लगाने से लाभ होता है.  

 

1/8

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के लिए कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में बताया गया है, जिन्हें यदि उनकी सही दिशा में लगाया जाए तो यह व्यक्ति के लिए लकी साबित हो सकती है. आइए जानते हैं कि ऐसी कौन-कौन सी तस्वीरें हैं, जिन्हें घर में लगाने से सुख और समृद्धि आ सकती है साथ ही उन तस्वीरों के क्या-क्या लाभ हैं.

 

राम दरबार की तस्वीर के लाभ

2/8
राम दरबार की तस्वीर के लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में राम दरबार की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है. यह परिजनों के बीच में प्यार को बढ़ाने में मदद करता है. इस तस्वीर को घर के ड्राइंग रूम या फिर लीविंग रूम में लगाना चाहिए.

 

दौड़ते सात घोड़े की तस्वीर के लाभ

3/8
दौड़ते सात घोड़े की तस्वीर के लाभ

इस तस्वीर को लगाने से व्यवसाय में लाभ मिलता है. इसके अलावा व्यक्ति का अगर कोई काम अटका हुआ है तो वह पूरा हो जाएगा. इतना ही नहीं व्यक्ति को बड़ी बड़ी उपलब्धियां भी हासिल होने लगती है. इस तस्वीर को कार्यस्थल पर लगा सकते हैं. दौड़ते हुए घोड़े को ऊर्जावान माना जाता है, इसलिए यह उन्नती के लिए शुभ है.

 

माता लक्ष्मी की तस्वीर के लाभ

4/8
माता लक्ष्मी की तस्वीर के लाभ

घर की उत्तर दिशा माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाने के लिए शुभ मानी जाती है. हर कोई धन की देवी मां लक्ष्मी को अपने घर रोकना चाहता है, ऐसे में उनकी तस्वीर सही दिशा में लगाना शुभ माना जाता है.

 

माता यशोदा के साथ बाल कृष्ण की तस्वीर के लाभ

5/8
 माता यशोदा के साथ बाल कृष्ण की तस्वीर के लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार माता यशोदा के साथ बाल कृष्ण की तस्वीर लगाने मां और बच्चे के रिश्ते में प्यार बना रहता है. इस तस्वीर को प्रेग्नेंट महिला के कमरे में लगाना शुभ माना जाता है.

 

हंस की तस्वीर के लाभ

6/8
हंस की तस्वीर के लाभ

लीविंग या फिर गेस्ट रूम में हंस की तस्वीर को लगाना शुभ माना जाता है. दरअसल हंस को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार हंस की तस्वीर हमेशा ही गेस्ट रूम में ही लगाना शुभ माना गया है.

 

राधा कृष्ण की तस्वीर के लाभ

7/8
राधा कृष्ण की तस्वीर के लाभ

राधा कृष्ण की तस्वीर को हमेशा बेडरूम में लगाएं. यह पति और पत्नी के बीच प्रेम को बढ़ाता है. दरअसल राधा कृष्ण को सच्चे प्रेम का सूचक माना जाता है.

माता अन्नपूर्णा की तस्वीर के लाभ

8/8
माता अन्नपूर्णा की तस्वीर के लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में माता अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है. इसकी वजह से घर में कभी भी अन्न की कोई कमी नहीं होती है. माता अन्नपूर्णा को अन्न का दाता माना जाता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़