Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Moles: शरीर के इस हिस्से में तिल वाले बनते हैं करोड़पति, राजाओं की होती है जिंदगी

Lucky Mole On Body: शरीर में तिल का होना आम बात है. शरीर के हर हिस्से में तिल का होना, किसी न किसी बात की तरफ इशारा करता है. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर तिल, मस्से, निशान के बारे में विस्तार से बताया गया है. कुछ तिल शुभ तो कुछ अशुभता की तरफ इशारा करते हैं. आज ऐसे तिलों के बारे में जानकारी देंगे, जो सौभाग्य का सूचक माने जाते हैं. इन तिलों के होने से इंसान जीवन में धन, दौलत, सुख-समृद्धि सब प्राप्त करता है. 

1/6

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस इंसान के ललाट पर दायीं तरफ तिल होता है, वह बहुमुखी प्रतिभा का धनी होते हैं. ये लोग जिंदगी में जो कुछ पाना चाहते हैं, वह इनको मिल जाता है. 

 

2/6

वहीं, जिस इंसान की ठोड़ी पर तिल होता है, उस इंसान भविष्य में बहुत बड़ा पद प्राप्त होता है.

 

3/6

जिन लोगों के आंखों पर तिल होता है, वह इंसान आसानी से लोगों से घुल-मिल नहीं पाता है और समाज से दूरी बनाकर रखता है. 

 

4/6

जिसके तलवे में तिल होता है, उसको दुनिया में कई जगहों की यात्रा करने का मौका मिलता है. जिसके दिल के बीच में तिल होता है. ऐसे इंसानों का व्यवहार काफी मधुर होता है.

 

5/6

नाभि के आसपास तिल होना खाने-पीने की तरफ इशारा करता है. ऐसे लोग खाने-पीने के काफी शौकीन होते हैं. इसकी वजह इनकी जिंदगी में पैसों की कभी कमी नहीं होना है. इन लोगों की जिंदगी काफी ऐशो-आराम से कटती है. 

6/6

जिस महिला के बाएं गाल पर तिल होता है, उनको जिंदगी में किसी भी चीज की कमी नहीं होती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़