Advertisement
trendingPhotos1457513
photoDetails1hindi

Food Astrology: चमक जाएगी आपकी किस्मत, अगर भोजन करते समय रखा इन बातों का ध्यान

Best Direction for Eating Food: जीवन में कई घटनाएं ऐसी होती हैं, जिनको हम नजरअंदाज कर देते हैं. हालांकि, ये छोटी-छोटी बातें ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से अहम हो सकती हैं. इन पर अगर समय रहते ध्यान दे दिया जाए तो किस्मत बदल सकती है. आज खाना खाने के दौरान होने वाली कुछ बातों के बारे में जानकारी देंगे. जिन पर अगर गौर कर सुधार लिया जाए तो घर में खुशहाली आ सकती है. 

1/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, भोजन करते समय कुछ बातों को विशेष ध्यान रखना चाहिए. ये बातें सेहत के लिहाज से तो बढ़िया रहती हैं, साथ ही इसके ज्योतिष मायने भी होते हैं. भोजन करने के दौरान वाली ये बातें काफी आसान हैं. इन बातों पर अगर समय रहते अमल कर लिया जाए तो किस्मत साथ देने लगती हैं.

2/5

दक्षिण दिशा की तरफ कभी मुंह करने भोजन नहीं करना चाहिए. इस बात को न केवल घर में, बल्कि रेस्टोरेंट और होटल में भी अमल में लाना चाहिए. इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से नकारात्मक विचार आते हैं. 

3/5

खाना खाते समय कई लोगों को पानी पीने की आदत होती है. ऐसे में इस दौरान इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि पानी का गिलास हमेशा दाहिने तरफ रखें, क्योंकि बाएं हाथ से पानी पीना अच्छा नहीं माना जाता है. जबकि, दाहिने हाथ से पानी पीने से सौभाग्य में वृद्धि होती है. 

4/5

खाने की प्लेट या थाली में कभी भी हाथ नहीं धोना चाहिए. ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा नाराज हो सकती हैं. ज्योतिष शास्त्र में भी इस आदत को गलत बताया गया है. खाने की थाली में हाथ धोने से साथ देने वाली किस्मत रूठ सकती है. 

5/5

थाली में से एक छोटा सा कोर या हिस्सा हमेशा खाने से पहने निकाल देना चाहिए. इस कोर को चींटियों या चिडियाओं के लिए किसी पेड या छत पर रख देना चाहिए. ऐसा करने से घर में आने वाले संकट टल जाते हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़