Advertisement
trendingPhotos1310157
photoDetails1hindi

Nail Astrology: कहीं ऐसे तो नहीं हैं आपके हाथों के नाखून, जिंदगी में करना पड़ सकता है कई मुसीबतों का सामना

Nails Indications: हाथों की रेखाओं की तरह नाखून भी इंसान के बारे में काफी कुछ बयां करते हैं. नाखूनों के रंग, डिजाइन से जहां इंसान के जिंदगी में खुशहाली आती है. वहीं, विभिन्न तरह के नाखून मुसीबत भी लेकर आते हैं. हस्तरेखा शास्त्र में जहां हाथों की रेखाओं को देखकर इंसान के जिंदगी के बारे में बहुत कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, नाखूनों से भी कई तरह की बातें पता लग सकती हैं.

 

1/5

जिनके नाखून टेड़े होते हैं या उनमें रेखा बनी होती है. उनको जिंदगी में पैसों से जुड़ी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

 

2/5

जिनके नाखूनों पर धब्बे होते हों और दिखने में विकृत होते हैं. ऐसे लोग दूसरों की काफी सेवा करते हैं. जिनके नाखून पर सफेद धब्बे होते हैं, उनके जीवन में काफी तनाव रहता है.

 

3/5

जिन लोगों  के नाखूनों पर लंबी व खड़ी धारियां होती हैं, वह शारीरिक दर्द और किडनी संबंधित रोगों से परेशान रहते हैं. नाखून मोटे होने से अर्थराइटिस, डायबिटीज, फेफड़ों में इन्‍फेक्‍शन, एक्जिमा दिक्कतें हो सकती हैं.

 

4/5

नाखून बहुत बड़े, टेड़े, रूखे और उंगली की त्वचा में धंसे हुए हैं और इनमें सफेद निशान हो तो ऐसे इंसानों की जिंदगी में सुख की काफी कमी रहती है. वहीं, जिनके नाखूनों पर सफेद निशान होते हैं. ऐसे लोग काफी मेहनती होते हैं.

 

5/5

जिनके नाखून लाल, चमकीले और गुलाबी रंग के होते हैं,  वे काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. वहीं, नाखून गुलाबी होने के साथ थोड़े से बाहर निकले हों तो सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है.  Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़