Advertisement
trendingPhotos1397601
photoDetails1hindi

Dream Science: क्या आपको सपने में दिखाई देती हैं ये चीजें? यकीन मानिए जल्द मिलने वाली है खुशखबरी

Dream Astrology: सपना छोटा हो या बड़ा, सपना हर किसी को आता है. कुछ सपने याद रहते हैं तो कुछ भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर तरह के सपनों के बारे में जानकारी दी गई है. यानी कि हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है. कुछ सपने जिंदगी में आने वाले अच्छी घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं तो कुछ बुरी घटनाओं के प्रति सतर्क करते हैं. आज कुछ ऐसे ही शुभ फल वाले सपनों के बारे में बात करेंगे, जिनके आने से भविष्य में कुछ न कुछ अच्छा होता है. 

1/7

झाड़ू को मां लक्ष्मी की प्रतीक माना गया है. ऐसे में इसे हमेशा धन लाभ से जोड़कर देखा जाता है. ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए झाड़ू के कई उपाय भी बताए गए हैं. ऐसे में अगर सपने में झाड़ू दिखाई दे तो समझिए कि जल्द कहीं से धन लाभ होने वाला है.

2/7

नेवले को आर्थिक समृद्धि से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में अगर आपने सपने में नेवले को देखा है तो आर्थिक तंगी से निजात मिलने वाली है और घर की स्थिति मजबूत होने वाली है.

 

3/7

सपने में अगर किसी को गुलाब का फूल दिखाई दे तो यह शुभ माना जाता है. ये आने वाले सुखद जिंदगी के बारे में संकेत देता है. गुलाब का फुल दिखाई देने से कोई शुभ समाचार मिलता है और जल्द ही मन की कोई इच्छा पूरी होने वाली होती है.

4/7

किसी इंसान को अगर सपने में तोता नजर आता है तो इसका मतलब है कि कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. जिंदगी में अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है. तोते को सौभाग्य का प्रतीक माना गया है.

 

5/7

मंदिर तो वैसे भी सनातन धर्म में पवित्र स्थान है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई सपने में मंदिर देखता है तो उसको बिजनेस में मुनाफा होता है. इसके साथ ही यह धन प्राप्ति के संकेत की तरफ भी इशारा करता है.

 

6/7

सपने में फलों से लदे हुए पेड़ को देखना काफी शुभ माना जाता है. यह आगामी भविष्य में आने वाली ढेर सारी खुशियों की ओर इशारा करता है. फल और फूलों से लदा पेड़ खुशियों का प्रतीक माना गया है.

 

7/7

किसी इंसान का विवाह नहीं हो रहा है. उम्र लगातार बढ़ रही है, लेकिन कोई अच्छा रिश्ता नहीं मिल रहा है. रिश्ते पक्के भी होते हैं तो किसी न किसी कारणवश टूट जाते हैं. ऐसे में सपने में भगवान शिव और माता पार्वती को एक साथ सपने में देखना शुभ माना जाता है. इनके सपने में आने का अर्थ है कि इंसान का जल्द विवाह होने वाला है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़