photoDetails1hindi

Gold Jewellery: सोना पहनकर किया ये काम तो हो सकते हैं अनहोनी का शिकार! जान लें वरना पछताएंगे

Wearing Gold in Astrology: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सोना पहनना देवगुरु बृहस्‍पति और भगवान विष्‍णु की कृपा दिलाता है. हालांकि सभी राशि वालों के लिए सोना पहनना शुभ फल नहीं देता है. साथ ही सोना पहनने में की गईं गलतियां फायदे की जगह बड़ा नुकसान भी करवा सकती हैं. आइए जानते हैं सोना पहनते समय किन जरूरी बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. 

1/5

सोना पहनना ग्रहों के शुभ-अशुभ फल पर सीधा असर डालता है. यदि शरीर के सही अंगों पर सोना पहना जाए तो यह व्‍यक्ति के जीवन में धन-ऐश्‍वर्य बढ़ाता है. वहीं गलत जगह पर सोना अनहोनी का शिकार बना सकता है. 

2/5

कभी भी सोने के साथ आर्टिफिशयल ज्‍वेलरी न पहनें. असली सोने के साथ नकली सोना पहनना बड़ा नुकसान करवा सकता है. ऐसा करने से गुरु ग्रह अशुभ फल देने लगते हैं. 

3/5

कमर में सोना पहनना अच्‍छी बात है. लेकिन कमर के नीचे सोना पहनना भारी नुकसान करवा सकता है. सोने का संबंध भगवान विष्‍णु से है इसलिए पैरों में सोने की पायल-बिछिया पहनना श्रीहरि को नाराज कर सकता है. 

4/5

ऐसे जातक जो शनि संबंधित चीजों का व्‍यापार करते हैं, जैसे- लोहा, कोयला, तेल आदि का व्‍यापार. ऐसे लोगों को भी सोना पहनने से बचना चाहिए. सोना पहनना शनि को नाराज कर सकता है. 

5/5

यदि किसी भी अंग में सोना पहन रखा है तो नॉनवेज और शराब का सेवन करने से बचना चाहिए. सोना पवित्र धातु है और इसे पहनकर ऐसे काम करना या अशुद्ध चीजों का सेवन करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery