Advertisement
photoDetails1hindi

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के दौरान इन चीजों का दान दिलाएगा हर दुख से राहत, जल्द मिलेगी मनपसंद नौकरी

Chandra Grahan Daan: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 8 नवंबर 2022 को लगने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण की घटना को अशुभ माना गया है. इस दौरान कई चीजों को करने न करने की मनाही होती है. चंद्र ग्रहण के दौरान ग्रहण समाप्त होने बाद स्नान आदि करके कुछ चीजों के दान से विशेष लाभ की प्राप्ति होती है. इससे नौकरी से जुड़ी समस्याएं और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

 

सफेद मोती का करें दान

1/5
सफेद मोती का करें दान

ज्योतिष शास्त्र में सफेद मोती को चंद्रमा का कारक माना गया है. अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं या नौकरी में सफलता पाना चाहते हैं, तो ग्रहण वाले दिन सफेद मोती या इससे बने आभूषण किसी को दान में दे सकते हैं. 

कांच का बाउल

2/5
कांच का बाउल

अगर आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार है, तो ग्रहण के दिन कांच के बाउल में पानी डालें और उसमें एक चांदी का सिक्का डाल दें. अब बीमार व्यक्ति उस पानी के बाउल में अपना चेहरा देखें और सिक्का सहित वो बाउल किसी को दान दे दें. 

सफेद कपड़े या चीनी

3/5
सफेद कपड़े या चीनी

चंद्र का संबंध सफेद चीजों से होता है. ऐसे में चंद्र ग्रहण के दौरान सफेद रंग की चीजों के दान का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि ग्रहण के बाद सफेद रंग की चीनी या कपड़े दान करने से घर के कलह-कलेशों से छुटकारा मिलता है. घर में खुशहाली आती है. इससे घर में शुभता आती है और क्लेश दूर होता है. 

दूध और चावल

4/5
दूध और चावल

चंद्र ग्रहण के बाद सफेद रंग की चीजों के दान का विशेष महत्व है. आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगों को ग्रङण के बाद दूध और सफेद चावलों का दान करना चाहिए. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार चावल सुख-समृद्धि का सूचक है. इनसे बनी चीजें या इन चीजों का दान करने से भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

कपड़े, दूध और खिलौने

5/5
कपड़े, दूध और खिलौने

हिंदू धर्म में ग्रहण के बाद दान का विशेष महत्व बताया गया है. इसलिए सूर्य या चंद्र ग्रहण के बाद कुछ चीजों का दान करना शुभ माना जाता है. 8 नवंबर को चंद्र ग्रहण के बाद कपड़े, दूध और खिलौने आदि का दान जरूर करें. अगर आप संतान सुख पाना चाहते हैं, तो ग्रहण वाले दिन दूध, कपडे़ या खिलौनों का दान करें. इससे लाभ होगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़