Advertisement
photoDetails1hindi

Good Luck Remedies: शनि को मजबूत करता है ये आसान उपाय, राहु-केतु भी नहीं करते परेशान

Kale Dhage Ke Upay: लोग बुरी नजर से बचने, ग्रहों की स्थिति मजबूत करने और भाग्य चमकाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. इनमे से एक उपाय काले धागे का भी है. आपने भी अक्सर देखा होगा कि कई लोग अपने पैरों में काला धागा बांधते हैं. आपको लगता होगा कि यह फैशन के तौर पर पहना या बांधा जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है. इसको पहनने से कई तरह के दोष समाप्त होते हैं और विभिन्न तरह की समस्याओं से मुक्ति मिलती है. 

 

1/5

पैरों में काला धागा बांधने से कुंडली में राहु-केतु की स्थिति मजबूत होती है. वहीं, जीवन की विभिन्न समस्याओं से मुक्ति मिलती है. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि पैर में काला धागा बांधने से किस तरह के फायदे मिलते हैं.

2/5

पैरों में काला धागा बांधने या पहनने बुरी नजर से बचने में मदद मिलती है. धन आगमन के नये स्रोत मिलते हैं, जिससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है.  

 

3/5

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो इंसान पैर में काला धागा पहनता है, अगर उसकी कुंडली में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है तो उसके बुरे प्रभाव को कम करने में मदद मिलती है. 

 

4/5

ज्योतिष की मानें तो कुंडली में राहु-केतु की स्थिति कमजोर होने पर पैरों में काला धागा जरूर पहनना चाहिए. इससे राहु-केतु के बुरे असर से मुक्ति मिलती है, वह परेशान नहीं करते हैं और कई तरह की समस्याओं से बचा जा सकता है.

5/5

महिलाओं को हमेशा बाएं पैर में काला धागा बांधना चाहिए. इसके साथ ही यह बात भी ध्यान रखें कि काला धागा शनिवार के दिन पहनना चाहिए. इससे सेहत सही बनी रहती है और मानसिक तनाव से भी मुक्ति मिलती है. वहीं, पुरुषों को काला धागा दाहिने पैर में बांधना चाहिए. पुरुषों के लिए काला धागा पहनने के लिए मंगलवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है. ऐसा करने से कुंडली में शनि मजबूत होते हैं.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़