Personality by Numerology: सबसे ज्‍यादा बुद्धिमान होते हैं इन तारीखों में पैदा हुए लोग, कमाते हैं बंपर पैसा और नाम!
Advertisement

Personality by Numerology: सबसे ज्‍यादा बुद्धिमान होते हैं इन तारीखों में पैदा हुए लोग, कमाते हैं बंपर पैसा और नाम!

Numerology Prediction by date of birth: जन्‍म तारीख के जोड़ से व्‍यक्ति का मूलांक पता चलता है. अंक शास्‍त्र में 1 से लेकर 9 तक के सभी मूलांक की खासियतें विस्‍तार से बताई गईं हैं.

फाइल फोटो

Mulank 5 wale log kaise hote hain: जिस तरह ज्‍योतिष शास्‍त्र में राशि और कुंडली की ग्रह-दशाओं के आधार पर जातक के बारे में बताया जाता है, वैसे ही अंक शास्‍त्र में व्‍यक्ति के मूलांक के आधार पर पर्सनालिटी, भविष्‍य, करियर, आर्थिक स्थिति आदि बताई जाती है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. जैसे- किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 5 होगा. अंक ज्‍योतिष के अनुसार आज हम मूलांक 5 वाले जातकों की खासियतें जानते हैं.  

मूलांक 5 के जातक होते हैं बुद्धिमान 

अंक शास्‍त्र के मुताबिक मूलांक 5 वाले जातक पैदाइशी तौर पर बुद्धिमान होते हैं. वे अपनी बुद्धिमत्‍ता से अच्‍छा करियर बनाते हैं और खूब पैसा भी कमाते हैं. मूलांक 5 के स्‍वामी बुध हैं और धन, बुद्धि, संवाद, व्‍यापार के कारक हैं. यदि मूलांक 5 के जातक व्‍यापार करें तो उन्‍हें उसमें बहुत सफलता मिलती है. यदि नौकरी में जाएं तो भी वे ऊंचा पद पाते हैं. 

चुनौतियों से नहीं घबराते 

मूलांक 5 के जातक जिंदगी में चुनौतियों को स्‍वीकारने और उन्‍हें पार करने में म‍ाहिर होते हैं. बल्कि इन्‍हें चुनौतियों का सामना करना अच्‍छा लगता है.  इनका शगल होता है. वे खूब पैसा कमाते हैं लेकिन पैसे की बजाय अपनी बुद्धिमत्‍ता के कारण सम्‍मान पाते हैं. 

खुशमिजाजी से जीत लेते हैं सभी का दिल 

मूलांक 5 के जातकों की पर्सनालिटी वैसे तो आम होती है लेकिन उनका खुशमिजाज स्‍वभाव उन्‍हें खास बनाता है. वे अपने हंसी-मजाक के रवैए के कारण लोगों का दिल जीत लेते हैं. ये खासे बातूनी होते हैं और शायद ही उदास नजर आते हैं. हालां‍कि इन जातकों को अपनी लव लाइफ में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news