Personality By Face Shape: चौकोर चेहरे वाले लोगों का स्वभाव होता है उग्र, जानें चेहरे के आकार से व्यक्ति का स्वभाव
Advertisement
trendingNow11514385

Personality By Face Shape: चौकोर चेहरे वाले लोगों का स्वभाव होता है उग्र, जानें चेहरे के आकार से व्यक्ति का स्वभाव

Nature Predicition: सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर की बनावट को देखते हुए उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जाना जाता है. आज हम व्यक्ति के चेहरे के आकार से उसके स्वभाव के बारे में पता लगाएंगे. 

 

फाइल फोटो

Nature According To Face Shape: ज्योतिष शास्त्र की विधा सामुद्रि शास्त्र में व्यक्ति के चेहरे के आकार से उसके स्वभाव और व्यक्तित्व की गणना की गई है. इतना ही नहीं, इससे व्यक्ति के भविष्य के बारे में भी जाना जा सकता है. गोलाकार, लंबा, चौकोर और अंडाकर इन सभी प्रकार के आकृति के लोगों का स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य सब अलग होता है. आइए जानते हैं चेहरों से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में.   

अंडाकार या ओवल शेप फेस

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का चेहरा अंडाकार है तो वे व्यक्ति आकर्षक और स्वभाव से संतुलित होगा. लेकिन इस तरह के लोग बहुमुखी माने जाते हैं. ये लोग जीवन में बहुत सी उपलब्धियां हासिल करते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें अपने मन को नियंत्रित करना बहुत अच्छे से आता है. इनकी रूचि कला में होती है. खासतौर से महिलाओं को कला का बहुत शौक होता है. मान्यता है कि ये लोग किसी भी परिस्थिति में खुद को आसानी से ढाल लेते हैं. इन्हें गुस्सा जल्दी आता है. साथ ही, ये लोग थोड़ा जिद्दी स्वभाव के होते हैं. 

लंबा चेहरा 

लंबे या पतले चेहरे वाले जातकों को स्ट्रॉन्ग लोगों की गिनती में रखा जाता है. इन्हें व्यवस्थित रूप में रहना पसंद होता है. अगर इन लोगों में अंगकार होता है, तो इनके रिश्तो में तनाव बढ़ता है. अपने इसी स्वभाव के कारण कई बार ये लोग आलोचना का शिकार हो जाते हैं. इन्हें किसी भी परिस्थिति में हार मानना बिल्कुल पसंद नहीं होता. खुद को बेहतरह साबित करने के लिए पूरी जान लगा देते हैं. 

चौकोर चेहरा

चौकोर या स्क्वायर शेप के लोगों को बहुत बुद्धिमान माना जाता है. ये लोग अपनी बौद्धिक क्षमता से हर बड़ी चुनौती का सामना करते हैं. अपने आपको दूसरों के सामने व्यक्त करने की कला में ये लोग माहिर होते हैं. तेज-तर्रार और स्वभाव से उग्र होते हैं. अपने इसी स्वभाव के कारण इन लोगों को कई बार नुकसान का सामना भी करना पड़ता है. इन्हें दूसरों से अपनी इच्छानुसार काम करवाना बहुत अच्छे से आता है. इन लोगों में लीडरशीप क्वालिटी होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news