Palmistry: हाथ में हो ये निशान तो व्‍यक्ति कर बैठता है ऐसा काम! जीवन भर नहीं उठा पाता सिर
Advertisement
trendingNow11497792

Palmistry: हाथ में हो ये निशान तो व्‍यक्ति कर बैठता है ऐसा काम! जीवन भर नहीं उठा पाता सिर

हथेली के अशुभ निशान: हस्‍तरेखा ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति का हाथ देखकर उसके बारे में कई बातें जानी जा सकती हैं. यहां तक कि भविष्‍य में वो किसी अपराध को अंजाम दे सकता है, इस बारे में भी हथेली के निशान इशारा देते हैं.

फाइल फोटो

Bad signs on Palm: अपराधिक मामलों के बारे में हम जब-तब सुनते रहते हैं. यहां तक कि कुछ अपराध तो इतने खतरनाक होते हैं कि उन्‍हें सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. हाल ही में हुआ श्रद्धा वाल्‍कर हत्‍याकांड भी इसका बड़ा उदाहरण है. ऐसे में यह ख्‍याल भी मन में आता है कि क्‍या ऐसे खतरनाक अंजाम देने वाले अपराधी की मन:स्थिति क्‍या होती है. साथ ही क्‍या ज्‍योतिष की मदद से व्‍यक्ति की कुंडली या हाथ देखकर जाना जा सकता है कि कौनसा व्‍यक्ति हत्‍या जैसी वारदात को अंजाम दे सकता है. 

हाथ की रेखाएं देती हैं हत्‍यारा होने का संकेत 

प्राचीन वैदिक ज्योतिष और हस्तरेखा शास्त्र में कुछ ऐसी स्थितियों के बारे में बताया गया है, जिससे पता चल जाता है कि व्‍यक्ति अपराधी बन सकता है. आइए जानते हैं कि हथेली के कौनसे निशान होते हैं जो यह बताते हैं कि जातक किसी बड़े अपराध को अंजाम दे सकता है. 

हथेली से मिलते हैं ये अहम संकेत 

- यदि किसी व्‍यक्ति की हथेलियां और उंगलियां खुरदुरी और कठोर हों. साथ ही अंगूठा आगे से चपटा हो तो ऐसा व्यक्ति खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसा व्‍यक्ति हत्या जैसे बड़े अपराध को अंजाम दे सकता है. ऐसा व्‍यक्ति किसी को चोट पहुंचाने में हिचकिचाता नहीं है. 

- यदि व्यक्ति के हाथ में मस्तिष्क रेखा उसकी ह्रदय रेखा से इस तरह मिले कि दोनों रेखाएं एक हो जाएं तो ऐसा व्‍यक्ति कोल्‍ड ब्‍लडेड मर्डर जैसी वारदात को अंजाम दे सकता है. वह मानसिक विक्षिप्‍त हो सकता है. उम्र बढ़ने के साथ उसकी हत्‍या की प्रवृत्ति बढ़ती जाती है. 

- हथेली में मंगल, शनि और चन्द्र पर्वत पर क्रॉस, जाल या काले धब्बे हों तो ऐसा व्यक्ति आदतन अपराधी होता है. ये कड़ी सजा के बाद भी अपराध करने से नहीं रुकते हैं. ऐसे लोग अपने करीबी लोगों को भी नुकसान पहुंचाने में गुरेज नहीं करते हैं. इनसे दूर रहना ही बेहतर होता है. 

अपराध से बचाएंगे ये उपाय 

यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ में ऐसे अशुभ निशान हों तो उसे समय रहते कुछ उपाय कर लेने चाहिए. इन जातकों को रोजाना पूरे भक्ति भाव से महामृत्युंजय मंत्र का जप करना चाहिए. इससे भाग्य बदला जा सकता है. यदि ऐसा न कर पाएं तो योग्‍य आचार्य से गायत्री मंत्र का सवा लाख जप करवा लें. इससे जातक ऐसे घिनौने अपराध करने से बच जाता है, साथ ही उसके जीवन पर आने वाले संकट भी दूर हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news