Hast Rekha Tips: हथेली में टूट जाए ये रेखा तो प्‍यार में मिलता है धोखा, ब्रेकअप से होते हैं परेशान!
Advertisement
trendingNow11349278

Hast Rekha Tips: हथेली में टूट जाए ये रेखा तो प्‍यार में मिलता है धोखा, ब्रेकअप से होते हैं परेशान!

Pyar Ki Rekha: सभी के हाथ में प्‍यार की रेखा (Pyar ki Rekha) हो यह जरूरी नहीं होता है, लेकिन हृदय रेखा (Hridaya Rekha) टूटी हुई हो तो लोगों को प्‍यार तो मिल जाता है लेकिन ये प्‍यार जल्‍दी ही जिंदगी से चला भी जाता है. 

हस्‍त रेखा

Hast Rekha Vigyan: मान्‍यताओं के मुताबिक, लोगों के जीवन में हृदयरेखा (Hridaya Rekha) बहुत कुछ संकेत करती है. हृदय रेखा पुरुष के हाथों में संतान के जन्म का संकेत तो करती ही है. इसके अलावा ये रेखा प्‍यार और शादी से जुड़े जिंदगी के कई पहलू के बारे में भी बताती है. अगर एक बार ये रेखा चमक गई तो पूरी जिंदगी संवर जाती है. वहीं प्‍यार और शादी में नाकामी बहुत दर्द देकर जाती है. हस्तरेखा शास्‍त्र (Palmistry) के जरिए आसानी से जाना जा सकता है कि किन लोगों को अपनी जिंदगी में प्‍यार मिलेगा और किन्‍हें नहीं. यह सब कुछ हाथ की हृदय रेखा (Hath Me pyar Rekha) के माध्‍यम से आसानी से जाना जा सकता है. इतना ही नहीं यह रेखा लोगों के स्‍वभाव के बारे में भी बहुत कुछ बताती है.  

हृदय रेखा खोलती है कई राज 

ज्‍योतिष शास्‍त्र में हृदय रेखा को बहुत अहम माना गया है. जैसा कि इस रेखा का नाम है, उसी के अनुरूप यह व्‍यक्ति के दिल का हाल भी बताती है. साथ ही जातक को उसका प्‍यार मिलेगा या नहीं, इस बारे में भी बताती है. इससे संतान के बारे में भी पता चलता है. हृदय रेखा का बीच में से टूटना प्रेम संबंधों में बिखराव को दर्शाता है. 

अफेयर से होते हैं परेशान 

हृदय रेखा का बीच में टूटना व्‍यक्ति को प्‍यार में नाकामी मिलने का संकेत देता है. ऐसे लोगों के बार-बार अफेयर तो होते हैं लेकिन ब्रेकअप भी हो जाता है. पार्टनर का साथ छोड़ना इन लोगों को लंबे समय के लिए तोड़ देता है. 

ये लोग होते हैं इमोशनल 

हाथ में हृदय रेखा बुध पर्वत से शुरू होकर गुरु और शनि पर्वत के बीच अंगुलियों के मिलने वाले भाग तक जाती है, तो उसे सबसे सुंदर हृदय रेखा माना जाता है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, ऐसे लोग सच्चे प्रेमी साबित होते हैं. ये लोग छोटी छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं और रिश्तों की अहमियत देते हैं. ये लोग काफी इमोशनल होते हैं और सभी का ध्‍यान रखते हैं. 

ये लोग रहते हैं मस्‍त 

यदि हृदय रेखा हथेली की पहली या दूसरी उंगली से शुरू होकर बुध पर्वत के नीचे तक जाए तो यह शुभ होती है. ऐसा व्‍यक्ति सुखी और संतोष जीवन जीता है. ये लोग न अतीत का दुख मनाते हैं ना भविष्‍य की चिंता करते हैं. 

ये लोग होते है जल्‍द दुखी 

हृदय रेखा का बुध पर्वत के नीचे तक जाना जातक में ईर्ष्‍या और भावुकता की भावना को बढ़ा देता है. ये लोग किसी के दुख में जल्‍दी दुखी हो जाते हैं लेकिन दूसरों की सफलता से जलते भी हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news