Numerology Tips: जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं इस मूलांक के लोग, जो ठान लें करके रहते हैं हासिल
Advertisement
trendingNow11578380

Numerology Tips: जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं इस मूलांक के लोग, जो ठान लें करके रहते हैं हासिल

Numerology 7 Tips: डेट ऑफ बर्थ नहीं भी मालूम तो नाम से भी न्यूमरोलॉजी उसके बारे में बता देता है. हम आपको बताएंगे कि मूलांक 7 वालों का स्वभाव कैसा होता है, उनका भाग्य कितना साथ देता है और फ्यूचर कैसा रहता है.

Numerology Tips: जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं इस मूलांक के लोग, जो ठान लें करके रहते हैं हासिल

Astro Tips: अकसर व्यक्ति के बारे में जानने के लिए उसकी जन्मकुंडली देखी जाती है. लेकिन अगर जन्मकुंडली ना भी हो तो भी व्यक्ति के भाग्य का आकलन किया जा सकता है. न्यूमरोलॉजी में व्यक्ति की जन्मतिथि से भी उसके बारे में काफी कुछ मालूम किया जा सकता है. डेट ऑफ बर्थ नहीं भी मालूम तो नाम से भी न्यूमरोलॉजी उसके बारे में बता देता है. हम आपको बताएंगे कि मूलांक 7 वालों का स्वभाव कैसा होता है, उनका भाग्य कितना साथ देता है और फ्यूचर कैसा रहता है.

मूलांक 7 पर एक नजर

डेट ऑफ बर्थ के जरिए आप मूलांक आसानी से जान सकते हैं. मान लीजिए कि किसी शख्स का जन्म महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 7 होगा. अगर किसी शख्स की जन्मतिथि के अंकों को जोड़ दिया जाए और उसका टोटल 7 आता है तो मूलांक 7 ही होगा. अगर किसी व्यक्ति की डेट ऑफ बर्थ 10 अक्टूबर 2021 (10/10/2021) है तो उसका मूलांक भी 7 ही होगा. 

इसे ऐसे समझिए- 1+0+1+0+2+0+2+1=7

मूलांक 7 वालों का कैसा होता है स्वभाव

जिन लोगों का मूलांक 7 होता है, वे जिस काम को करने के बारे में सोच लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये बहुत दृढ़ निश्चयी होते हैं. अपनी मेहनत के बूते शीर्ष तक पहुंचते हैं. इनका स्वभाव, सरल और उदार होता है. हर सेक्टर में इनका दबदबा होता है. दूसरों की मदद करने में ये आगे रहते हैं. लेकिन अच्छा करने के बावजूद इनको धोखा मिलता है.

कैसा होता है भाग्य

इस मूलांक के लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं. अगर ये किसी गरीब परिवार में भी जन्म लेते हैं तो धीरे-धीरे उनके दिन सुधरने लगते हैं. धन का प्रवाह बढ़ता है और आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती जाती है. इस मूलांक के बच्चे जिस भी क्षेत्र में जाते हैं, वहां कामयाबी का झंडा गाड़ते हैं. नेतृत्व करना इनके स्वभाव में ही होता है. ये अकसर राजनीति में जाते हैं और लोगों की अगुआई करते हैं. ये एक साथ कई विषयों पर ध्यान लगा सकते हैं. 

 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news