Numerology: इस तारीख को जन्मे पुरुष पैसों के मामले में होते हैं बेहद लकी, माने जाते हैं शनि देव के खास
Advertisement

Numerology: इस तारीख को जन्मे पुरुष पैसों के मामले में होते हैं बेहद लकी, माने जाते हैं शनि देव के खास

Numerology: अंकशास्त्र के अनुसार व्यक्ति का मूलांक जानकर उसका स्वभाव, व्यक्तित्व यहां तक की उसके भविष्य के बारे में भी जाना जा सकता है. आज मूलांक 8 में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं. 

 

shani dev lucky rashiyan

Numerology Predictions for number 8: अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तित्व, वैवाहिक जीवन  यहां तक की उसके भविष्य के बारे में भी जन्म की तिथि से जाना जा सकता है. बता दें कि किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसके जन्म तिथि के जोड़ के आधार होता है. जैसे किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों को मूलांक 8 होगा. अकं शास्त्र के अनुसार  मूलांक 8 वाले लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा होती है. मूलांक 8 वालों के स्वामी शनिदेव होते हैं. माना जाता है जिन पर शनि देव की विशेष कृपा रहती है उन्हें कभी भी आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता. आइए जानते हैं शनि ग्रह से प्रभावित 8 मूलांक के लोगों के स्वभाव और उनकी विशेषताओं के बारे में.

गंभीर होता है स्वभाव

मूलांक 8 के लोगों के स्वभाव के बारे में बात की जाए तो ऐसे लोग शनि के प्रभाव से काफी गंभीर स्वभाव के होते हैं. यह काफी इंट्रोवर्ट होते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें अकेला रहना पसंद होता है. यही कारण है कि धीरे-धीरे लोगों से इनकी दूरियां बढ़ती जाती है. इनकी इस आदत के कारण इनके कम दोस्त होते हैं.

धन-दौलत की नहीं होती कमी

ऐसे लोग मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटते. यही कारण है कि इन्हें कभी भी धन दौलत की कोई कमी नहीं होती. इन्हें समाज में काफी मान सम्मान मिलता है. साथ ही इनका दुनिया में काफी नाम भी होता है.

मिलती है सफलता

8 मूलांक के लोगों को देर से ही सही पर सफलता जरूर मिलती है. ऐसे लोग मेहनत की बदौलत जीवन में आगे बढ़ते हैं. इन्हें कई बाधाओं का भी सामना करना पड़ता है.

इस मूलांक के लोगों से होती है दोस्ती

8 मूलांक के लोगों के लिए 4, 5 और 6 मूलांक के लोग काफी शुभ माने जाते हैं तो वहीं 7 मूलांक के लोग इनके लिए दुश्मन साबित हो सकते हैं. इसलिए इनसे दूरी बना कर रखने में ही भलाई है. 

Hanuman Ji Photo: घर में भूलवश भी न लगाएं हनुमान जी की ऐसी 4 तस्वीरें, लाभ की जगह होगा तगड़ा नुकसान!
 

Shagun Ka Sikka: शगुन के लिफाफे में आखिर क्यों रखा जाता है एक रुपये का सिक्का, जानें क्या है वजह!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news