Numerology: बेहद रहस्यमयी और शांत किस्म के होते हैं इस मूलांक के लोग, चापलूसों के होते हैं विरोधी
Advertisement

Numerology: बेहद रहस्यमयी और शांत किस्म के होते हैं इस मूलांक के लोग, चापलूसों के होते हैं विरोधी

Lucky Number: वैदिक ज्योतिष की तरह अकं शास्त्र भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार उनके स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में बताता है. आज हम मूलांक 8 के लोगों के बारे में जानेंगे. 

 

फाइल फोटो

Number 8 People Nature: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य आदि के बारे में जाना जाता है. वहीं, अकं शास्त्र व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर इन बातों की गणना करता है. किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसकी जन्म तिथि का जोड़ होता है. जैसे अगर किसी व्यक्ति का जन्म 17 तारीख को हुआ है, तो उसका जोड़ 8 होगा. 

ऐसे ही आज हम मूलांक 8 के लोगों के  बारे में जानेंगे. किसी भी माह की 8, 17, और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होता है. ये लोग स्वाभाव से रहस्मयी और शांत होते हैं. अपने मन की बातें जल्दी से किसी से शेयर नहीं करते. वहीं, शांत भी होते हैं. अंक शास्त्र व्यक्ति की जन्म तिथि से उसके भूत और भविष्य के बारे में आसानी से बता सकता है. आइए जानें मूलांक 8 के लोगों के बारे में. 

मूलांक 8 के लोगों का स्वभाव

अंक शास्त्र का कहना है कि मूलांक 8 के लोग बहुत ही रहस्यमयी, शांत, गंभीर और निश्छल स्वभाव के होते हैं. ये लोग मेहनती होते हैं. अगर किसी काम को करने के ठान लेते हैं, तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. इन्हें किस्मत से ज्यादा कर्मों पर भरोसा होता है. इसलिए कर्म के हिसाब से ही काम करते हैं. इतना ही वहीं, मूलांक 8 के जातकों को दिखावा करना पसंद नहीं होता. न तो ये स्वंय दिखावा करते हैं और ही किसी दूसरे को करते देख सकते हैं. 

चापलूसी के होते हैं विरोधी

मूलांक 8 के जातक हर विषय पर अच्छे से सोच-विचार के बाद ही कदम उठाते हैं. अपने काम से काम रखते हैं. इन्हें इधर-उधर की बातें करना बिल्कुल पसंद नहीं होता. बिना किसी को बताए अपने काम खुद ही निपटा लेते हैं.  इतना ही नहीं, इन्हें चापलूसी करना बिल्कुल पसंद नहीं होता. न तो ये खुद चापलूसी करते हैं और न ही किसी को करते देख सकते हैं. कठिन मेहनत के बाद ही इन लोगों को सफलता मिलती है. ये लोग स्वभाव से मेहनती होते हैं और मेहनती करने में पीचे नहीं रहते. 

मूलांक 8 के लोगों का शुभ रंग

अंक शास्त्र में मूलांक 8 के लोगों के लिए शुभ रंग काला और हल्का नीला है. अगर ये लोग इस रंग का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करेंगे, तो इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. मूलांक 8 के जातक परदे, बैडशीट आदि में भी इन रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news