Numerology: परिवार के लिए पारस मणि साबित होते हैं इस तिथि में जन्मे बच्चे, बचपन से ही होती है मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Numerology: परिवार के लिए पारस मणि साबित होते हैं इस तिथि में जन्मे बच्चे, बचपन से ही होती है मां लक्ष्मी की कृपा

Lucky Mulank: बच्चे के जन्म की तिथि के अनुसार भी उसके भविष्य का आकलन किया जा सकता है. इसके बार में अंक शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. इसी कड़ी में आज मूलांक 7 वाले लोगों के बारे में बात करेंगे. 

 

अंक ज्योतिष

Number Astrology: अंक ज्योतिष भी ज्योतिष शास्त्र का ही एक अंग है. इसमें जन्म की तिथि को आपस में जोड़कर मूलांक निकाला जाता है. ये मूलांक 1 से लेकर 9 नंबर में मौजूद होते हैं. इनमें से कुछ मूलांक के लोग काफी सौभाग्यशाली माने जाते हैं. ये लोग खुद के लिए तो लकी होते ही हैं, साथ ही जिस घर में जन्म लेते हैं, उस परिवार की किस्मत भी बदल देते हैं. इसकी कड़ी में आज मूलांक 7 में जन्म लेने वाले बच्चों के बारे में बात करेंगे. ये लोग अपने माता-पिता के लिए काफी लकी माने जाते हैं.

सौभाग्यशाली

जिन लोगों की जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ होता है, उनका मूलांक 7 होता है. ये लोग जन्म से ही पिता के लिए सौभाग्यशाली होते हैं. इनकी किस्मत खुद के लिए भी बहुत अच्छी होती है, साथ ही परिवार के लिए भी काफी भाग्यशाली रहते हैं. इनको कम उम्र में ही कामयाबी हासिल हो जाती है.

किस्मत के धनी

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 के लोग काफी किस्मत वाले होते हैं. इतना ही नहीं,ये जिन लोगों के भी साथ रहते हैं उनकी किस्मत भी चमक जाती है. हर मोड़ पर इन्हें किस्मत का भरपूर साथ मिलता है. करियर में बड़े तेजी से सफलता पाते हैं. जिस काम में हाथ डालते हैं उसमें सफलता पाकर रहते हैं. ये जातक तेज बुद्धि के होते हैं और बहुत मेहनती किस्म के होते हैं. 

मेहनती 

अंक ज्योतिष का कहना है कि मूलांक 7 के जातक काफी मेहनती होते हैं. किसी भी चीज को पाने के लिए पूरी मेहनत करते हैं. वहीं, बुद्धिमान भी होते हैं. ये जातक काफी व्यवहारिक होते हैं. किसी भी व्यक्ति का दिल आसानी से जीत लेते हैं. हर काम को सोच-समझकर करते हैं. ये लोग जीवन में आसानी से हार मानने वालों में से नहीं होते. ये लोग बड़े से बड़े काम को करने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं. 

लकी

ज्योतिषीयों का कहना है कि ये लोग खुद के लिए तो लकी होते ही हैं. साथ ही, दूसरों के लिए भी लकी साबित होते हैं. जन्म के बाद से ही माता-पिता की किस्मत चमक जाती है. कहते हैं कि ये पिता के लिए भी बहुत भाग्यशाली होते हैं. इनके जन्म के बाद से ही घर में पैसों की तंगी नहीं रहती. जीवन में सभी सुख-सुविधाएं पाते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news