Numerology: इस अक्षर के नाम वाली लड़किया पति के लिए होती हैं भाग्यशाली, शादी के बाद खुल जाते हैं बंद नसीब
Advertisement

Numerology: इस अक्षर के नाम वाली लड़किया पति के लिए होती हैं भाग्यशाली, शादी के बाद खुल जाते हैं बंद नसीब

Lucky Girl Name: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ लड़कियां अपने पति तो कुछ पिता के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं. ये लड़कियों के नाम के पहले अक्षर से ही जाना जा सकता है कि कौन से नाम की लड़कियां पति के लिए लकी होती हैं. 

 

फाइल फोटो

Name Astrology: नाम ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के नाम का विशेष महत्व होता है. किसी भी व्यक्ति के नाम से उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य को आसानी से जाना जा सकता है. कहते हैं कि व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके करियर से लेकर लव लाइफ पर साफ देखा जा सकता है. अक्सर देखा जाता है कि व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उनकी कुंडली के हिसाब से होता है. व्यक्ति के नाम पर उस राशि के संबंधित ग्रह का प्रभाव पड़ता है. आज हम जानेंगे ऐसे ही नाम की लड़कियों के  बारे में जो अपने पति के लिए काफी खास और लकी मानी जाती हैं.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन लड़कियों की शादी जिस व्यक्ति से होती है, उनकी किस्मत चमका देती हैं.  आइए जानें ऐसे ही नाम की लड़कियों के बारे में. 

पति के लिए लकी होती हैं इस नाम की लड़कियां 

- नाम ज्योतिष के अनुसार A नाम के अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां किस्मत की धनी मानी जाती हैं. ये लड़कियां दिल की साफ होती हैं. मन में जो आता है, उसे साफ कह देती हैं. ज्योतिष अनुसार जिस लड़के से इनकी शादी होती है, उनकी किस्मत ही बदल जाती है. ये अपने पति के लिए बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं. सिर्फ पति के लिए ही नहीं बल्कि ससुराल वालों के लिए भी लकी मानी जाती हैं. ये लड़कियां अपने परिवार के लोगों से बहुत प्यार करती हैं.   

- D अक्षर के नाम की लड़कियों को नाम ज्योतिष में मां लक्ष्मी का रूप माना गया है.  ये लड़कियां जहां भी जाती हैं खुशहाली छा जाती है. उनके शुभ कदम घर में पड़ते ही धन-दौलत की बरसात होने लगती है. लाइफ में इन्हें तमाम सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं. इतना ही नहीं, ये लड़कियां जीवन में खूब मान-सम्मान पाती हैं. 

- जिन नाम की लड़कियों का नाम L अक्षर से शुरू होता है, वे रिश्तों की काफी कदर करती हैं.  ये लड़कियां अपनी खुशियों का खास ख्याल रखती हैं. इतना ही नहीं, ये लड़कियां सभी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. इनका खुशमिजाज स्वभाव ही इन्हें दूसरों से अलग करता है. ये खुद भी खुश रहती हैं और दूसरों को भी खुश रखती हैं. ज्योतिष अनुसार पति और ससुराल वालों के लिए काफी लकी मानी जाती हैं.  

- M अक्षर के नाम की लड़कियों के पास पैसों की कभी भी कमी नहीं रहती. ये लड़कियां बोलने-चालने में माहिर होती हैं. अपनी बातों से ही किसी का भी दिल जीत लेती हैं. समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. शादी के बाद ससुराल वालों के लिए लकी साबित होती हैं. इतना ही नहीं, लड़के के लिए भी ये भी ये भाग्यवान रहती हैं.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news