Numerology: पढ़ने में बहुत तेज होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, जिस भी क्षेत्र में जाएं पाते हैं ऊंचा पद
Advertisement

Numerology: पढ़ने में बहुत तेज होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, जिस भी क्षेत्र में जाएं पाते हैं ऊंचा पद

Number 1 Numerology Predictions in Hindi: अंक ज्योतिष के अनुसार कुछ खास तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे पढ़ने में तेज होते हैं. ये बच्‍चे जिस भी क्षेत्र में जाएं, बहुत नाम कमाते हैं. 

फाइल फोटो

Mulank 1 wale bacche kaise hote hain: ज्योतिष शास्त्र में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति का भविष्‍य और स्‍वभाव जाना जा सकता है. मूलांक, जातक की जन्‍म तारीख के अंकों का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 1 होगा. अंक ज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 1 के बच्‍चे बहुत टैलेंटेड और पढ़ने में तेज होते हैं. ये बच्‍चे बचपन से ही अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति बेहद गंभीर होते हैं. इस कारण ये बच्‍चे जिस भी क्षेत्र में जाएं, उसमें ऊंचा मुकाम पाते हैं. 

सूर्य का प्रभाव होता है मूलांक 1 वाले लोगों पर 

 
मूलांक 1 के बच्‍चों और लोगों पर सूर्य का प्रभाव होता है. मूलांक 1 के स्‍वामी सूर्य ग्रह हैं. सूर्य के प्रभाव के कारण ये बच्‍चे तेजस्‍वी, आत्‍मविश्‍वासी और दिमाग के बेहद तेज होते हैं. मूलांक 1 के बच्‍चे पढ़ने में बहुत तेज होते हैं. वे अपनी पढ़ाई को लेकर बहुत गंभीर होते हैं और हमेशा टॉप करते हैं. 

तेज और निडर होते हैं मूलांक 1 के बच्‍चे 

मूलांक 1 वाले बच्‍चे तेज और निडर होते हैं. वे बचपन से ही जिम्‍मेदारियां लेने से पीछे नहीं हटते हैं. इनमें पैदाइशी तौर पर लीडरशिप क्‍वालिटी होती है. वे मेहनती और कर्मठ होते हैं. जिस भी काम की ठान लें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. जिस भी क्षेत्र में जाएं शानदार सफलता पाते हैं.  

ये उपाय दिलाएंगे बेहिसाब तरक्‍की और पैसा 

वैसे तो मूलांक 1 के जातक या बच्‍चों का भविष्य काफी उज्ज्वल होता है. सूर्य की कृपा से वे भाग्‍यशाली होते हैं. इन बच्‍चों को यदि बचपन से ही कुछ ज्‍योतिषीय उपायों की मदद दी जाए तो वे अपने जीवन में तेजी से सफलता पाते हैं. साथ ही खूब मान-सम्‍मान और लोकप्रियता पाते हैं. 

- रोज सुबह स्‍नान करके सूर्य देव को अर्घ्‍य दें. 
- भोजन में गुड़ खाएं. 
- पीले और नारंगी रंग का ज्‍यादा इस्‍तेमाल करें. 
- घर की पूर्व दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news