Name Astrology: आपका नाम भी इस अक्षर से होता है शुरू तो आप हैं बेहद सौभाग्यशाली, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा
Advertisement
trendingNow11369587

Name Astrology: आपका नाम भी इस अक्षर से होता है शुरू तो आप हैं बेहद सौभाग्यशाली, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

Lucky Girl By Name: अक्सर देखा जाता है कि बच्चों का नामकरण बहुत सोच-समझ कर किया जाता है. ज्योतिष अनुसार व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके जीवन पर देखा जा सकता है. ऐसे में आज हम जानेंगे लड़कियों के उन नामों के बारे में जिन पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं. 

 

फोटो फाइल

Lucky Girls Name: हिंदू धर्म में 16 संस्कारों में से एक संसस्कार नामकरण भी है. बच्चों का नाम रखने से पहले बहुत सोचा जाता है क्योंकि कहा जाता है कि व्यक्ति के नाम के अनुसार उसके गुण और व्यक्तित्व होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके जीवन पर देखने को मिलता है. नाम शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर महत्वपूर्ण होता है. उसी उसके भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. 

नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत भाग्यशाली और लकी होती हैं. कहते हैं कि इन लड़कियों पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती है. जीवन में उन्हें कम मेहनत के ही सफलता मिल जाती है. जिस घर में जाती हैं, वहां खुशियां छा जाती हैं. इतना ही नहीं, ये लड़कियां पति के लिए भी बहुत लकी साबित होती हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही लड़कियों के नाम के बारे में.

A अक्षर के नाम की लड़कियां

नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम A  अक्षर से शुरू होता है वे काफी मेहनती होती हैं. अपनी जिम्मेदारी को पूरी गंभीरता के साथ निभाती हैं. इतना ही नहीं, ये लड़कियां अच्छी पत्नी सिद्ध होती हैं. हर काम में परिवार को साथ लेकर चलती हैं. इतना ही नहीं, शादी के बाद ये लड़कियां पति के लिए भी लकी होती हैं. मां लक्ष्मी की इन लोगों पर कृपा बनी रहती हैं. 

K अक्षर के नाम वाली लड़कियां

जिन लड़कियों का नाम   K अक्षर से शुरू होता है वे थोड़ी संकोची स्वभाव की होती हैं. इन लड़कियों को समझना आसान नहीं होता, लेकिन ये दिल की साफ होती हैं. हर किसी से ये अपने दिल की बात नहीं कहतीं. वहीं, ज्योतिष अनुसार हिसाब-किताब में ये लड़कियां काफी तेज होती हैं. इनके कदम जहां भी पड़ते हैं वहीं, धन की बरसात होने लगती हैं. 

R अक्षर के नाम वाली लड़कियां

जिन लड़कियों का नाम R अक्षर से शुरू होता है, वे स्वभाव से चंचल होती हैं. बिना सोचे-समझे किसी भी कार्य को नहीं क रती हैं, करने से पहले पूरी योजना तैयार करती हैं. इस नाम वाली लड़कियां चुनौतियों का डटकर सामना करती हैं. ये लड़कियां अपने रिश्ते और संबंधों को लेकर गंभीर होती हैं और अपने मान-सम्मान के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं करती. मां लक्ष्मी की कृपा से इन लड़कियों के जीवन में धन की कमी नहीं होती. 

S अक्षर के नाम की लड़कियां

ज्योतिष अनुसार जिन लड़कियों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वे धन के महत्व को समझती हैं. बचत करने में भरोसा करती हैं. फिजूलखर्ची इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होती. इसलिए कम पैसों में भी ये अपना घर अच्छे से चला लेती हैं. धन का सही उपयोग करने वाली ये लड़कियां मां लक्ष्मी की खास होती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news