Mor Pankh Tips: देखते ही देखते हो जाएंगे अमीर, बस कर लें मोर पंख से जुड़ा ये छोटा सा उपाय, पल में पलटी मारेगी किस्मत!
Advertisement
trendingNow11527895

Mor Pankh Tips: देखते ही देखते हो जाएंगे अमीर, बस कर लें मोर पंख से जुड़ा ये छोटा सा उपाय, पल में पलटी मारेगी किस्मत!

Peacock Feather Remedies:  भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख बेहद प्रिय है. वास्तु में घर में मोरपंख रखने को शुभ माना गया है. कहते हैं कि सही दिशा में रखा मोर पंख घर के वास्तु दोष तो दूर करता ही है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में भी  सुधार करता है. 

 

फाइल फोटो

Direction For Mor Pankh: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में मोर पंख को शुभ माना गया है. भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख बेहद प्रिय है. कहते हैं कि मोर पंख के बिना भगवान श्री कृष्ण का ऋंगार अधूरा है. वहीं, वास्तु जानकारों ने भी मोर पंख का खास महत्व बताया है. कहते हैं कि घर में मोर पंख को सही दिशा में रखने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं. साथ ही, आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. और घर में खुशहाली आती है. आइए जानें मोर पंख से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में. 

वास्तु अनुसार इस दिशा में रखें मोर पंख 

ऐसी मान्यता है कि मोर पंख में सभी देवी-देवताओं और नव ग्रहों का वास होता है. ऐसे में इसे घर में रखना बहुत ही शुभ माना गया है. मान्यता है कि घर में मोर पंख रखने से व्यक्ति के ऊपर कोई संकट नहीं आता और घर में सुख-शांति रहती है. इसके अलावा मोर पंख को हमेशा घर की दक्षिणा-पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए. इस दिशा को मोर पंख के लिए शुभ माना गया है. इससे घर का वातावरण पवित्र रहता है और सुख-समृद्धि का वास होता है.  

मोर पंख से होती है पैसों की बचत

अगर आप भी पैसों की समस्या से परेशान हैं या फिर घर में पैसा नहीं टिकता या फिजूलखर्ची से परेशान हैं, तो मोर पंख का ये उपाय आपको पैसों की तंगी से राहत पहुंचा सकता है. पूजा स्थल पर मोर पंख को रखने से विशेष लाभ होता है. पूजा या मंदिर में रखा मोर पंख घर में बरकत लाता है और परिवार के सदस्यों में बरकत बनी रहती है.

कालसर्प दोष से मिलेगा छुटकारा 

अगर किसी जातक की कुंडली में कालसर्प दोष है, तो मोर पंख के इन उपायों को करने से उसे जल्द ही राहत मिलती है. इसके लिए जातक को अपने तकिए के नीचे 7 मोर पंख डालकर रखने हैं. इस उपाय को करने से व्यक्ति की कुंडली से काल सर्प दोष दूर हो जाएगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news