Monday Remedies: मनचाही जॉब या फिर तरक्की पाने के लिए सोमवार को करें ये छोटे से उपाय, हर काम में मिलेगी जबरदस्त सफलता
Advertisement

Monday Remedies: मनचाही जॉब या फिर तरक्की पाने के लिए सोमवार को करें ये छोटे से उपाय, हर काम में मिलेगी जबरदस्त सफलता

Somwar Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन है. इस दिन महादेव की कृपा पाने के लिए पूजा पाठ के साथ ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से व्यक्ति को जीवन में नौकरी और सफलता मिलती है. 

 

फाइल फोटो

Job Promotion And Success Remedies:  सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. ऐसे में सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा का दिन है. इस दिन महादेव की पूजा-अर्चना करने और कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है. शास्त्रों में कहा गया है कि भगवान शिव को प्रसन्न करना बेहद आसान है. वे मात्र एक लोटा जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं. कहते हैं कि सोमवार के दिन भगवान शिव की विधिविधान के साथ पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. 

सोमवार के दिन कुंवारी महिलाएं मनचाहा वर की प्राप्ति और सुहागिन महिलाएं अखंड सौभाग्य की कामना करते हुए सोमवार के दिन व्रत रखती है. इससे भगवान शिव प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन कुछ उपायों को करने से व्यक्ति की मनचाही नौकरी और जॉब में प्रमोशन की प्राप्ति होती है. 

मनचाही नौकरी पाने के लिए 

अगर आप काफी समय से नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं. लेकिन आपको नौकरी में तरक्की या प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है, तो सोमवार के दिन किया गया ये उपाय, आपको मनचाही नौकरी दिला सकता है. सोमवार के दिन शिव मंदिर जाएं और वहां शिवलिंग को कच्चा दूध अर्पित करें. दूध अर्पित करते समय उसमें कुछ मीठा और चावल के दानें जरूर मिला लें. इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और आपकी सभी मनचाही इच्छाएं पूर्ण करते हैं. 

मां पार्वती को करें प्रसन्न

ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव के साथ-साथ मां पार्वती को प्रसन्न करने का भी विधान है. कहते हैं कि मां पार्वती महिलाओं को अखंड सौभाग्य का वरदान देती हैं. इसलिए सुहागिन महिलाएं उन्हें प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन व्रत रखती हैं. और मनवांछित वर की प्रार्थना करती हैं. 

शिवलिंग पर अर्पित करें शमी पत्र

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शिवलिंग पर दूध, बेलपत्र, धतूरा अर्पित किया जाता है. वहीं, सोमवार के दिन शिवलिंग पर शमी पत्र अर्पित करने से भी भगावन शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी संकट दूर करते हैं. कहते हैं कि बेलपत्र की तरह भगवान शिव को शमी पक्ष भी बेहद प्रिय हैं. ऐसे में शमी के पत्ते अर्पित करने से विशेष लाभ होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
   

Trending news