हाथ के ये तिल करियर और आर्थिक स्थिति पर डालते हैं सीधा असर, जानें शुभ-अशुभ फल
Advertisement
trendingNow11725387

हाथ के ये तिल करियर और आर्थिक स्थिति पर डालते हैं सीधा असर, जानें शुभ-अशुभ फल

Palmistry: ज्‍योतिष शास्‍त्र में हथेली की रेखाएं, निशान, चिह्न आदि के जरिए भाग्‍य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है और तिल भी इन्‍हीं में से एक अहम चीज हैं. हथेली के ये तिल शुभ भी होते हैं और अशुभ भी. 

फाइल फोटो

Luck Line and Money Line in Hand: ज्‍योतिष शास्‍त्र की शाखा हस्‍तरेखा शास्‍त्र की मदद से करियर, भविष्‍य, आर्थिक स्थिति, सेहत, मैरिड लाइफ, लव लाइफ आदि सभी के बारे में कई महत्‍वपूर्ण बातें जानी जा सकती हैं. इसी तरह हथेली के तिल भी बहुत खास होते हैं. तिल शरीर के विभिन्‍न हिस्‍सों में होते हैं और इनके कई मतलब भी निकलते हैं. हथेली पर अलग-अलग जगह पर बने तिल के भी कई शुभ-अशुभ मतलब निकलते हैं. आज हम जानते हैं कि हथेली की किस रेखा, पर्वत या जगह पर बना तिल क्‍या इशारा करता है. 

हथेली के तिल और उनसे मिलने वाले संकेत 

मध्यमा उंगली पर तिल: यदि हाथ की मध्‍यमा यानी कि सबसे बड़ी उंगली पर तिल हो तो यह बहुत शुभ संकेत है. ऐसा जातक सौभाग्‍यशाली होता है, उसके जीवन में खुशियों और पैसे की कभी कमी नहीं होती है. वे आरामदायक जीवन जीते हैं. 

चंद्र पर्वत पर तिल: हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे और कलाई के पास का हिस्‍सा चंद्र पर्वत होता है. जिन लोगों की हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल हो तो उनका मन हमेशा अस्थिर और अशांत रहता है. उन्‍हें जीवन में कई तरह की परेशानियों, प्‍यार में असफलता का सामना करना पड़ता है. 

शुक्र पर्वत पर तिल: अंगूठे के नीचे बने शुक्र पर्वत पर तिल का होना अच्‍छा नहीं होता है. शुक्र पर्वत पर तिल हो तो जातक को वैवाहिक जीवन में समस्‍याएं झेलनी पड़ती हैं. सरकारी मामलों और नौकरी में समस्‍याएं आती हैं. 

गुरु पर्वत पर तिल: हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार इंडेक्‍स फिंगर यानी कि तर्जनी के नीचे गुरु पर्वत होता है. गुरु पर्वत पर तिल हो तो व्‍यक्ति बहुत लकी होती है. इन लोगों को जीवन में अपार धन और ऐश्‍वर्य मिलता है. वे हर सुख भोगते हैं. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news