Budh Asta: बुध हुए अस्त, अब इन लोगों की जिंदगी में बुरे दिनों की हुई शुरुआत; भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
Advertisement

Budh Asta: बुध हुए अस्त, अब इन लोगों की जिंदगी में बुरे दिनों की हुई शुरुआत; भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

Mercury Set 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध अस्त हो चुके हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अब इसका असर पूरे मानव जाति पर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसी कौन सी राशियां हैं, जिन पर बुध के अस्त होने का नकारात्मक असर पड़ेगा. 

बुध अस्त

Budh Asta 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, विभिन्न समय अंतराल पर ग्रह और नक्षत्र उदय और अस्त होते रहते हैं. जब भी कोई ग्रह या नक्षत्र उदय होता है तो इसे सकारात्मक तौर पर देखा जाता है. वहीं, किसी भी ग्रह का अस्त होना अच्छा नहीं माना जाता है. इससे मानव जीवन पर प्रतिकूल असर पड़ता है. ग्रहों के राजकुमार माने जाने वाले बुध की बात करें तो उनको बुद्धि और व्यापार का कारक माना जाता है. वैदिक ज्योतिष अनुसार, बुध ग्रह कुंभ राशि में 1 मार्च को अस्त हो चुके हैं. ऐसे में इसका असर भी सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा. हालांकि, खासतौर प 3 ऐसी राशियां हैं, जिनको अधिक सावधान रहने की जरूरत है. बुध का अस्त होना इन राशि के जातकों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. इन लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और धन हानि होने की भी आशंका है.

मेष राशि 

बुध का अस्त होना मेष राशि के जातकों के लिए प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा. बुध इस राशि के जातकों की कुंडली में आय के भाव में अस्त होंगे. ऐसे में आमदनी में गिरावट होगा. निवेश करने से बचें, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. आत्‍मविश्‍वास की कमी दिखाई देगी.

कर्क राशि 

बुध अस्त होना कर्क राशि के जातकों के लिए किसी भी मायने में सही नहीं होगा. हर कदम पर असफलता हाथ लगेगी. प्रतिकूल रिजल्ट मिलेंगे. सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. परिवार के किसी सदस्य के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. वाहन चलाते समय सतर्क रहें, दुर्घटना की आशंका है.

कुंभ राशि 

बुध कुंभ राशि में ही अस्‍त हो रहे हैं, इसलिए इसका सबसे ज्यादा नकारात्मक असर इन्‍हीं लोगों पर पड़ेगा. इस राशि के जातकों को धन हानि हो सकती है. इसके आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. पारिवारिक जीवन में समस्या उत्पन्न हो सकती है. आत्मविश्वास में गिरावट देखने को मिलेगी. अधिकारियों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं. वाद-विवाद से बचें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news