Ruchak Rajyog: जल्द इन लोगों पर मेहरबान होंगे 'मंगल', कई गुना तेज स्पीड से बढ़ेगा बैंकों-तिजोरी में रखा पैसा
Advertisement

Ruchak Rajyog: जल्द इन लोगों पर मेहरबान होंगे 'मंगल', कई गुना तेज स्पीड से बढ़ेगा बैंकों-तिजोरी में रखा पैसा

Mangal Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रहके गोचर से शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. बता दें कि नवंबर में मंगल स्वराशि वृश्चिक में गोचर करने जा रहे हैं. इससे 3 राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्ति होने वाली है.  जानें इन राशियों के बारे में.

 

ruchak rajyog in kundali

Mars Transit In Scorpio 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों के गोचर का प्रभाव सभी राशि के जातकों पर देखने को मिलते हैं. बता दें कि ग्रहों का स्वराशि और उच्च राशि में गोचर करने से राजयोग और शुभ योगों का निर्माण होता है. ऐसे में ग्रहों के सेनापति मंगल देव नवंबर में वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. और ऐसे में रुचक राजयोग का निर्माण होगा.  इस दौरान राजयोग का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. ऐसे में 3 राशि वालों को धन-संपत्ति का लाभ होगा. जानें इन राशियों के बारे में.

वृश्चिक राशि 

मंगल के अपनी स्वराशि में प्रवेश करने से रुचक राजयोग का निर्माण होगा. बता दें कि इसी राशि में ये योग बनने जा रहा है. बता दें कि ये योग आपकी राशि के लग्न भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी. इस राजयोग से आपके विभिन्न पहलुओं में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा. कामकाज से जुड़े मुद्दे चिंता का कारण बन सकते हैं, लेकिन ये धीरे-धीरे सुलझ जाएंगे. जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा. धन-संपत्ति का लाभ मिलेगा. 

सिंह राशि 

इस राशि के जातकों को भी रुचक राजयोग से अनुकूल परिणामों की प्राप्ति होगी. बता दें कि मंगल आपकी राशि के चतुर्थ स्थान पर गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान आप वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. प्रॉपर्टी , जमीन आदि से जुड़े क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए भी ये समय लाभकारी है. वित्तीय मामलों में ये समय आपके लिए काफी अच्छा बताया जा रहा है. ऐसे में आर्थिक स्थिति में वृद्धि देखने को मिलेगी. काम-कारोबार में तरक्की मिलेगी. 

मकर राशि 

बता दें कि इस राशि वालों के लिए भी रुचक राजयोग का बनना अनुकूल सिद्ध होने वाला है. बता दें कि ये योग आपकी राशि के कर्म भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में आपके आजीविका के संसाधनों में वृद्धि होगी. करियर में महत्वपूर्ण प्रगति मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा और कारोबार में उन्नति होगी. नौकरीपेशा लोगों का इस समय इंक्रीमेंट और प्रमोशन हो सकता है. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. 

Girl Nature: हर फील्ड में सफलता के झंडे गाढ़ती हैं ऐसी लड़कियां, परिवार के लिए भी होती हैं बेहद लकी
 

Temple Cleaning Tips: इस समय भूलकर भी न करें मंदिर की सफाई, घर पर फूट पड़ेगा समस्याओं का अंबार; लौट जाएंगी मां लक्ष्मी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news