Mangal Gochar 2023: 'ग्रहों के सेनापति' मंगल ने किया कन्या राशि में प्रवेश, डेढ़ महीने तक संकट में रहेगा इन 3 राशियों का जीवन
Advertisement

Mangal Gochar 2023: 'ग्रहों के सेनापति' मंगल ने किया कन्या राशि में प्रवेश, डेढ़ महीने तक संकट में रहेगा इन 3 राशियों का जीवन

Mangal Gochar 2023 Negative Effects: मंगल को वैसे तो कल्याणकारी ग्रह माना जाता है लेकिन कई बार उनका गोचर लोगों के जीवन में कोहराम भी मचा देता है. इस बार भी शुक्रवार को हुए मंगल गोचर के बाद 3 राशियों के साथ ऐसा ही होने जा रहा है. 

 

Mangal Gochar 2023: 'ग्रहों के सेनापति' मंगल ने किया कन्या राशि में प्रवेश, डेढ़ महीने तक संकट में रहेगा इन 3 राशियों का जीवन

Mangal Gochar 2023 Side Effects: शास्त्रों में ग्रहों के सेनापति और भूमि पुत्र कहे गए मंगल ग्रह ने गोचर कर लिया है. वे शुक्रवार शाम को कन्या राशि में प्रवेश कर गए हैं. वे इस राशि में 3 अक्टूबर तक बने रहेंगे. मंगल का गोचर करना यूं तो सभी राशियों के लिए शुभ समाचार लेकर आता है लेकिन कई बार यह कुछ राशियों के जीवन में संकट भी खड़ा कर देता है. इस बार 3 राशियों के साथ ऐसा ही हुआ है. मंगल गोचर की वजह से उन्हें डेढ़ महीने तक अनेक परेशानियां भुगतनी पड़ सकती हैं. आपको बताते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं और इस संकट का कैसे समाधान किया जा सकता है. 

मंगल गोचर के नकारात्मक प्रभाव (Mangal Gochar 2023 Negative Effects)

कुंभ राशि

मंगल गोचर (Mangal Gochar 2023 Negative Effects) के दुष्प्रभाव की वजह से लोगों के लिए 3 अक्टूबर तक का समय नौकरी-कारोबार में मुश्किलें लेकर आएगा. उन्हें काम-धंधे को चलाए रखने के परेशानियां झेलनी होंगी. भाई-बहन के साथ संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. इस मुश्किल वक्त में आपको संयम से काम लेना होगा वरना स्थिति हाथ से निकल भी सकती है. 

सिंह राशि

इस राशि (Mangal Gochar 2023 Negative Effects) के लोगों को फालतू की बातों से दूर रहते हुए अपने कामों पर फोकस करना होगा. ऐसा करने से आपको नुकसान हो सकता है. जो लोग जॉब में लगे हैं, उन्हें गॉसिप में न पड़कर अपनी परफॉर्मेंस सुधारनी होगी. आपकी खराब कम्युनिकेशन स्किल आपके लिए मुसीबत बन सकती है. पड़ोसियों के साथ विवाद हो सकता है. 

वृषभ राशि 

मंगल (Mangal Gochar 2023 Negative Effects) के कन्या राशि में गोचर होने के साथ ही आपके लिए आर्थिक संकट का समय शुरू हो गया है. आपके खर्चे आमदनी की तुलना में ज्यादा बढ़ सकते हैं. आप लोन चुकाने में खुद को असहाय महसूस कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव आ सकता है. अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखकर परिस्थितियों का सामना करना होगा. 

मंगल गोचर के दुष्प्रभाव से कैसे बचें?

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ विशेष उपाय (Mangal Gochar 2023 Remedies) करके मंगल गोचर के दुष्पभाव से बचा जा सकते हैं. ऐसे जातकों को रोजाना मंगल ग्रह के बीज मंत्र ओम अं अंगारकाय नम: का जाप करना चाहिए. साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी पढ़ना चाहिए. जातकों को ग्रह दोष से बचने के लिए प्रत्येक मंगलवार को नजदीक के मंदिर में जाकर हनुमान जी के दर्शन और उन्हें लड्डू का भोग लगाना चाहिए. कहते हैं कि ये उपाय करने से बुरा वक्त धीरे-धीरे अच्छे वक्त में बदल जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news